उत्तराखंड में बढ़ी सैंपल जांच, 1.95 लाख नमूनों का हो चूका है टेस्ट
उत्तराखंड में बढ़ी सैंपल जांच, 1.95 लाख नमूनों का हो चूका है टेस्ट
Share:

देहरादून: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया ग्रसित है. वही COVID-19 संक्रमण का पता लगाने के लिए सरकार के सभी प्रयासों के बाद भी उत्तराखंड में सैंपलिंग में तो वृद्धि हुई है किन्तु टेस्ट के लिए भेजे गए नमूनें का बैकलॉग भी बढ़ रहा है. हरिद्वार, पौड़ी तथा पिथौरागढ़ शहर में सबसे अधिक नमूने का बैकलॉग है. 

15 मार्च से राज्य में अभी तक 1.95 लाख नमूनों का टेस्ट किया गया है. सैंपलिंग बढ़ने से COVID-19 के मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. पूर्व की अपेक्षा में राज्य में टेस्ट लैब बढ़ने से अब प्रतिदिन चार हजार से ज्यादा नमूने जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. इसके बाद भी नमूनों की वेटिंग बढ़ती जा रही है. वर्तमान में राज्य में पांच सरकारी तथा पांच प्राइवेट पैथोलॉजी लैब में कोविड नमूनों की टेस्ट की सुविधा है. इसके अतिरिक्त सरकार ने सभी शहरों को नमूनों की जांच के लिए ट्रू नेट मशीनें दी हैं. जिससे संदिग्ध मरीज में COVID-19 संक्रमण का जल्द पता लग सके.

वही हरिद्वार शहर में 1621, पौड़ी में 1249, पिथौरागढ़ में 1258, उत्तरकाशी में 834, अल्मोड़ा में 1057 तथा बागेश्वर, चमोली, चंपावत शहर में नमूनों की वेटिंग पांच सौ से ज्यादा है. हेल्थ सेक्रेटरी अमित सिंह नेगी का कहना है कि सभी शहरों को सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. पूर्व की अपेक्षा में सैंपल जांच में बेहद वृद्धि हुई है. रोजाना औसतन पांच हजार से ज्यादा नमूनों की रिपोर्ट आ रही है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में निरंतर इजाफा हो रहा है. 

बीजेपी ने प्राप्त किया विश्‍वास मत, कांग्रेस के 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा

सर्जरी के बाद और बिगड़ा पूर्व राष्ट्रपति का स्वास्थ, हर कोई कर रहा ठीक होने की कामना

उत्तर प्रदेश: तालाब में डूबने से दो किशोरों की हुई मौत, मछली पकड़ने के चलते हुआ हादसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -