MP से चोरी हुआ 32 कैरेट का हीरा, करोड़ों में है कीमत
MP से चोरी हुआ 32 कैरेट का हीरा, करोड़ों में है कीमत
Share:

पन्ना: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से हीरा चोरी होने की घटना सामने आई है। दहलान चौकी स्थित हीरा खदान में तकरीबन 32 कैरेट का बेशकीमती हीरा चोरी होने की घटना सामने आने से खनिज विभाग में हड़कंप मचा है। खबर के मुताबिक, उदय प्रकाश त्रिपाठी हीरा दफ्तर से पट्टा बनवा कर दहलान चौकी में जयपाल सिंह पाल उर्फ बड़े नाना के खेत में खदान संचालित कर रहे थे। 

15 नवंबर को उनके मजदूर राजा कौंदर को 32 कैरेट का हीरा प्राप्त हुआ था। जिसे खेत मालिक जयपाल के रिश्तेदार महिपाल पाल उर्फ छोटे नाना ने देखने के लिए ले लिया था। महिपाल हीरे को अपने साथ लेकर चला गया था। जब खदान संचालक उदय प्रकाश को हीरे के बारे में उससे पूछा तो उसने कुछ भी बताने से इंकार किया दिया था। लेकिन, मजदूर ने उदय को बताया कि हीरा महिपाल के ही पास है। बार-बार पूछने के पश्चात् भी हीरे के सिलसिले में महिपाल के कुछ भी नहीं बताने के बाद परेशान होकर खदान संचालक उदय ने उसकी शिकायत खनिज अफसर दफ्तर में की।

शिकायत प्राप्त होने के बाद खनिज अफसर रवि पटेल जयपाल के घर पहुंचे। सबसे पहले तो जयपाल को पकड़ा। टीम को देख कमरे में छुपे महिपाल को गेट तोड़ कर पकड़ा। हालांकि, दोनों का कहना है कि हम निर्दोष हैं। पिछली 9 नवंबर को जयपाल से उसके खेत का पट्टा बनवाया था, जिसमें काम चल रहा है। इस खदान में लगभग 30-32 कैरेट का हीरा मेरे मजदूर को प्राप्त हुआ था। उससे वह हीरा खेत महिपाल ने ले लिया था तथा अब वह उसे लौटा नहीं रहा है। हमने खनिज अफसर को इस बात की लिखित शिकायत की है। मेरी मांग है कि मामले की तहकीकात हो एवं मुझे हीरा वापस मिले। 

सामने आया CM नीतीश और तेजस्वी की संपत्ति का ब्यौरा, जानिए किसके पास है ज्यादा?

LPG सिलेंडर से लेकर बैंक तक... आज नए साल पर हो रहे हैं ये 6 बड़े बदलाव

दिल्ली: ग्रेटर कैलाश के एक नर्सिंग होम में भड़की भीषण आग, 2 वृद्ध महिलाओं की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -