भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का बढ़ा रिकवरी रेट
भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का बढ़ा रिकवरी रेट
Share:

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. लेकिन इस बीच राहत की खबर ये है कि देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 3 लाख के पास पहुंच गई है. देश में कोरोना की रिकवरी दर 58 फीसदी से अधिक हो चुकी है, जो कि एक अच्छी ख़बर है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 2,95,881 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10,245 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश का रिकवरी रेट 58 फीसदी से अधिक हो चुका है, वहीं देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 15,685 तक पहुंच चुका है. देश में फिलहाल 1,97,387 एक्टिव केस हैं. 

असम की बाढ़ ने लाखों लोगों को किया प्रभावित, अधिकारियों ने शेयर किए आंकड़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब बढ़कर 5 लाख को पार कर गई है. देश में अब तक कुल 5,08,953 मामले सामने आ चुके हैं. पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 18,552 मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना के कारण देश में 384 लोगों की मौत हो चुकी है.

बारिश में मध्य प्रदेश के इन गांवों के ग्रामीणों का रुक जाता है आवागमन

इसके अलावा देश में कोरोना की जांच में भी तेजी देखी जा रही है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक देश में 26 जून तक परीक्षण(टेस्ट) किए गए नमूनों की कुल संख्या 79,96,707 हो गई है. देश में 26 जून को एक दिन में परीक्षण किए गए नमूनों की संख्या 2,20,479 है. वही, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़कर 1,52,765 मामले सामने आ चुके हैं. यहां कोरोना से अब तक 7,106 मरीजों की मौत हो चुकी है. यहां कोरोना के फिलहाल 65,844 एक्टिव केस हैं, वहीं राज्य में कोरोना से 79,815 मरीज ठीक हो चुके हैं.

9 साल से शादीशुदा महिला को अब पता चला कि असल में वह 'पुरुष' है, डॉक्टर भी रह गए दंग

DAVV: जनरल प्रमोशन के बाद विद्यार्थी परीक्षा शुल्क लौटाने की मांग पर अड़े

यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -