असम की बाढ़ ने लाखों लोगों को किया प्रभावित, अधिकारियों ने शेयर किए आंकड़े
असम की बाढ़ ने लाखों लोगों को किया प्रभावित, अधिकारियों ने शेयर किए आंकड़े
Share:

कोरोना वायरस ने एक तरफ असम को अपनी चपेट में ले रखा है. वही, दूसरी ओर असम वासी प्राकृतिक आपदा का भी सामना कर रहे है. राज्य में आई बाढ़ को लेकर असम अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ के पानी ने असम के 16 जिलों में शुक्रवार तक 2.53 लाख से अधिक लोगों को प्रभावित किया, जबकि जलप्रलय के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई. धेमाजी राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित जिले है. इसके बाद तिनसुकिया, माजुली और डिब्रूगढ़ आते हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएम) के दैनिक बाढ़ बुलेटिन के अनुसार, डिब्रूगढ़ जिले में जलप्रलय ने एक और शख्स के मारे जाने की पुष्टि की.

up board result 2020: जारी होने वाले हैं 10वीं-12वीं के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

इसके अलावा अधिकारियों ने कहा कि ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी सहायक नदियाँ कई स्थानों पर खतरे के स्तर से ऊपर बह रही हैं और उन्होंने धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, उदलगुरी, दारनफ, बक्सा, नलबाड़ी, कोकराझार, बारपेटा, नागांव, गोलाघाट, जोरहाट, मझौली, शिवसागर, डिब्रूगढ़ में बाढ़ का पानी भर दिया है.

इंदौर की 56 दुकान से ऑर्डर पैक करवाकर ले जा पाएंगे लोग, प्रशासन देगा अनुमति

इसके अलावा एएसडीएमए ने कहा कि जिला अधिकारियों ने छह जिलों में 142 राहत शिविर और वितरण केंद्र स्थापित किए हैं, जहां 18,000 से अधिक लोगों ने शरण ली है. मोरीगांव की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पोबितोरा वन्यजीव अभयारण्य का 80 फीसदी इलाका जलमग्न हो गया है, जिससे जंगली जानवर, सींग वाले भारतीय गैंडों सहित, पास के ऊंचे इलाकों में चले जाते हैं. अभयारण्य में 100 से अधिक गैंडे, 1,500 जंगली भैंसे और हजारों हॉग हैं. इसके रेंजर के अनुसार, बाढ़ के पानी ने गुरुवार को अभयारण्य में प्रवेश किया और स्थिति 'खतरनाक' है.

पूर्वी लद्दाख में बढ़ा संघर्ष, दो पक्षों के मध्‍य फिर हो सकता है युद्ध

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में आए 3460 नए केस, 63 मौत

94 वर्ष की उम्र में 'कोरोना' ने घेरा, लेकिन बुजुर्ग ने नहीं हारी हिम्मत, माहमारी को मात देकर लौटे घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -