बारिश में मध्य प्रदेश के इन गांवों के ग्रामीणों का रुक जाता है आवागमन
बारिश में मध्य प्रदेश के इन गांवों के ग्रामीणों का रुक जाता है आवागमन
Share:

गोसलपुर : मध्य प्रदेश में मानसून ने प्रवेश कर लिया है. बारिश के चलते कई गांव से संपर्क टूट जाते है. वहीं सिहोरा विधानसभा के अंतर्गत गोसलपुर से दस किलोमीटर दूर स्थित रमखिरिया और कटरा गांव के बीच बरने नदी में बना रपटा साल भर बीतने के बाद भी नहीं बन पाया है इससे बारिश शुरू होते ही नदी के दूसरी तरफ बसे 25 गांव का गोसलपुर से संपर्क खत्म हो जाएगा.

इसके अलावा वर्ष 2019 में अगस्त माह में हुई जोरदार बारिश के वजह से बरने नदी पर बना करीब 27 साल पुराना पुल बह गया था. पुल के बहने से दूसरी तरफ बसे करीब 25 गांव के ग्रामीणों का आवागमन करीब एक माह तक बंद पड़ गया था. संबंधित गांव के ग्रामीण और छात्र-छात्राएं जान जोखिम में डालकर दूसरी तरफ आने के लिए मजबूर हो गए थे. सिहोरा विधायक नंदनी मरावी ने पुल के जल्दी निर्माण को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. हालांकि कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग और ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दे दिए थे. विभागीय अधिकारियों की हीलाहवाली का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है.

आपको बता दें की पुल नहीं बनने से दूसरी तरफ बसे कटरा, रमखिरिया, सिमरिया, मान गांव, पंचकुंडी, घुटना, पौड़ी सहित दो दर्जन से अधिक गांवों के लोगों का आवागमन आने वाली बारिश में बंद हो जाएगा. पुल न बनने की वजह से लोगों को बेवजह 8 से 10 किलोमीटर की अधिक दूरी तय करना पड़ता है. ग्राम घुटना के लोगों ने इस बारें में बताया कि पुल को साल भर बीत गए, लेकिन अभी तक पुल निर्माण की कोई कार्रवाई नहीं हुई.

भोपाल में तीन घंटे में 5सेमी. गिरा पानी, जुलाई का आधा कोटा हुआ पूरा

इंदौर की 56 दुकान से ऑर्डर पैक करवाकर ले जा पाएंगे लोग, प्रशासन देगा अनुमति

up board result 2020: जारी होने वाले हैं 10वीं-12वीं के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -