यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....
यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) आज 10वीं और 12वीं की एग्जाम का रिजल्ट शनिवार दोपहर को जारी करने वाला है। रिजल्ट का ऐलान शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा द्वारा दोपहर 12:30 बजे किया जाएगा। रिजल्ट से पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विद्यार्थियों के अच्छे रिजल्ट के लिए कामना की है।

सीएम योगी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है। वैसे परीक्षा व परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र हैं। अतः प्रत्येक परीक्षाफल को सहजतापूर्वक स्वीकार करना ही श्रेष्ठ है। प्रभु श्री राम की कृपा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षाफल की प्राप्ति हो।' बता दें कि इस बार 10वीं-12वीं की परीक्षा एक साथ 18 फरवरी को आरंभ हुई थीं। 10वीं की परीक्षा 3 मार्च जबकि इंटर की परीक्षा 6 मार्च को ख़त्म हुई थी। इस बार कोरोना वायरस महामारी की वजह से मूल्यांकन कार्य बाधित हुआ। इसी वजह से परीक्षा परिणाम एक माह देरी से जारी किया जा रहा है।

आपको बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। स्टडेंट्स अपना परीक्षा परिणाम इन वेबसाइट्स के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट uttar-pradesh.indiaresults.com और examresults.net/up पर भी जाकर चेक कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस वर्ष यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के लिए 30 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था जिसमें करीब 27 लाख छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था।

 

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

बदल सकता है फेयर एंड लवली ट्रेडमार्क, कंपनी से मिले संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -