बंगाल में भाजपा के 75 विधायक, लेकिन 25 MLA ने नहीं दिया शुभेंदू अधिकारी का साथ
बंगाल में भाजपा के 75 विधायक, लेकिन 25 MLA ने नहीं दिया शुभेंदू अधिकारी का साथ
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद भी सियासी हलचल लगातार जारी है. सबसे अधिक मुश्किल इस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खेमे में है, जहां नेता लगातार साथ छोड़ रहे हैं. इस सबके बीच बीते दिन पार्टी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में पार्टी के विधायकों ने गवर्नर जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और राज्य में चुनाव बाद हुई हिंसा का मुद्दा उठाया. हालांकि इस मुलाकात के दौरान भाजपा के लगभग दो दर्जन MLA गायब रहे, जिसके बाद अटकलें तेज हो गई हैं.  

विधानसभा में भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी सोमवार को भाजपा के 50 विधायकों के साथ गवर्नर से मिले. लेकिन इस समय पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा के 75 MLA हैं, यानी 25 MLA शुभेंदु अधिकारी के इस शक्ति प्रदर्शन में शामिल नहीं रहे. जो MLA नहीं पहुंचे उनमें से अधिकतर उत्तर बंगाल से आते हैं. यहीं पर सवाल उठने लगा कि क्या नदारद MLA टीएमसी में शामिल होने की मंशा रखते हैं, क्योंकि पिछले कई दिनों से और खासतौर पर मुकुल रॉय के TMC में शामिल होने के बाद से अटकलें बढ़ गई हैं कि भाजपा के कई MLA तृणमूल में वापसी कर सकते हैं. जब इसको लेकर शुभेंदु अधिकारी से सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि इसमें सभी लोगों को नहीं बुलाया था 

विधानसभा चुनाव के दौरान बड़ी भूमिका में दिखाई देने वाले मुकुल रॉय ने अब भाजपा का साथ छोड़ दिया है. बीते दिनों ही वह ममता बनर्जी की मौजूदगी में वापस TMC में शामिल हो गए हैं. TMC ने इसका इनाम भी दिया और मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया. अब इस प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा के कई नेता ममता के खेमे में जा सकते हैं. इनमें राजीब बनर्जी का नाम सबसे आगे चल रहा है, जो चुनाव से पहले ही TMC छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे.

आखिरकार काम आया CM योगी का 'TTT' फॉर्मूला, गोरखपुर में कोरोना मामले की संख्या डिजिट में पहुंची

यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी ने कहा- "एस्ट्राजेनेका वैक्सीन सभी आयु समूहों के लिए अधिकृत..."

ब्रिटेन में 4 सप्ताह बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -