ब्रिटेन में 4 सप्ताह बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिए संकेत

Jun 14 2021 04:48 PM
ब्रिटेन में 4 सप्ताह बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिए संकेत

लंदन: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार को देश से लॉकडाउन की बंदिशों को हटाने में चार सप्ताह के विलंब की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले इन पाबंदियों को हटाने के लिए 21 जून की तारीख निर्धारित की गई थी। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप की चिंता के बीच लॉकडाउन हटाने की अवधि को 19 जुलाई तक स्थगित किया जा सकता है।

विशेषज्ञों ने आशंका जताई गई है कि आने वाले हफ्तों में बड़ी तादाद में लोग वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित हो कर अस्पतालों में एडमिट हो सकते हैं। ब्रिटेन में रविवार को कोरोना वायरस के 7490 नए केस आए थे और आठ लोगों की जान गई थी। पिछले सप्ताह मामलों में उससे सात दिन पहले के मामलों की तुलना में 49 फीसदी की वृद्धि दर्ज की देखी गई है। 

वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक-दूसरे से दूरी बनाने के तमाम नियमों को खत्म करने में देरी करने का अनुरोध किया है, ताकि टीकाकरण का दायरा और बढ़ाया जा सके। साथ में बुजुर्गों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जा सके और युवा आबादी को पहली डोज़ लगाई जा सके। 'द डेली टेलीग्राफ' को सरकार के एक वरिष्ठ सूत्र ने जानकारी दी है कि, ' यह वायरस और टीके के बीच सीधी दौड़ है।'

ये है दुनिया के सबसे महंगे 5 स्की रिसॉर्ट्स

'हिन्दुओं को एक सेकंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता..', WTC फाइनल से पहले घृणित बयान वायरल

नाटो शिखर सम्मेलन में जो बिडेन चीन और रूस करेंगे बात