राम मंदिर देखने के लिए इंदौर से भागी 2 नाबालिग बहनें, लेकिन पुलिस ने चौपट कर दिया प्लान
राम मंदिर देखने के लिए इंदौर से भागी 2 नाबालिग बहनें, लेकिन पुलिस ने चौपट कर दिया प्लान
Share:

इंदौर: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही ऐसे में हर कोई रामलला के दर्शन करने के लिए आतुर है मगर इस बीच इंदौर में अयोध्या जाने को लेकर एक अजब घटना सामने आई है। यहां 2 सगी बहन अयोध्या जाने के लिए घर से भाग गईं। दोनों की आयु सिर्फ 14 और 15 वर्ष है।  

प्राप्त खबर के अनुसार, लड़कियां अयोध्या जाने के लिए पिछले 20 दिनों से रुपये बटोर रही थीं। दोनों बहनों ने घर से चार– चार जोड़ी कपडे अपने स्कूल के बैग में रखे एवं रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए ई-रिक्शा किया। रिक्शा ड्राइवर को शक हुआ एवं उसके पूछने पर लड़कियों ने बताया कि वो अयोध्या जा रही हैं। रिक्शा ड्राइवर ने चतुराई से ट्रेन न होने का बहाना बनाकर सीधे महिला थाने ले आया। तत्पश्चात, दोनों नाबालिग लड़कियों से महिला टी आई ने पूछताछ की तथा माता पिता का पता निकाला कर उन्हें परिवार को सुपुर्द किया।

टीआई प्रीति तिवारी ने घटना के बारे में बताया, बृहस्पतिवार को एक ई-रिक्शा चालक आनंद कुमार दो नाबालिग लड़कियों को महिला थाने लेकर आया था। दोनों बच्चो की आयु 14 एवं 15 वर्ष थी। पहले पुलिस को देख थोड़ी सी घबराई उसके पश्चात् पुलिस द्वारा उन्हें खाने पीना दिया गया पहले तो वो अपना पता कभी उज्जैन तो कभी अलग अलग शहर के नाम बता रही। थोड़ी देर पश्चात् पुलिस को उन्होंने ने बताया कि वो इंदौर के एम आई जी थाने के रुस्तम के बगीचे में रहती है पुलिस ने जानकारी जुटा कर माता पिता को थाने बुलाया। बच्चियों के पिता ऑटो चालक है एवं मां नगर निगम में काम करती है। जब माता पिता के सामने दोनों नाबालिगों ने खबर दी तो सभी दंग रह गए।

दोनों बच्चियों ने बताया कि अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उनके भी मन में उत्साह है तथा इसीलिए उन्होंने बिना बताए जाने की योजना बनाई। दोनों ने कई दिनों से थोड़े थोड़े रुपये बटोरे और जैसे ही उनके पास 1 हजार रुपये हो गए, दोनों ने अपने स्कूल बैग में अपने अपने 4-4 जोड़ी कपड़े रखे तथा घर से भाग गईं। पुलिस ने बताया कि रिक्शा चालक की समझदारी से दोनों नाबालिग को वक़्त रहते परिवार को सौपा है नहीं तो कोई अनहोनी हो सकती थी।

पहली बार गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनेंगी भारतीय वायुसेना की 48 महिला अग्निवीर

नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर आया BJP नेता का बड़ा बयान, कहा- 'स्वागत है...'

अयोध्या मामले में ऐतिहासिक फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों को मिला राम मंदिर का निमंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -