अयोध्या मामले में ऐतिहासिक फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों को मिला राम मंदिर का निमंत्रण
अयोध्या मामले में ऐतिहासिक फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों को मिला राम मंदिर का निमंत्रण
Share:

नई दिल्ली: चार साल पहले राम जन्मभूमि मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाले सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के पांच न्यायाधीशों को 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में राज्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, पूर्व CJI एसए बोबडे, भारत के मौजूदा मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अशोक भूषण और एस अब्दुल नज़ीर की पांच-न्यायाधीशों की पीठ ने 2019 में राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में फैसला सुनाया था।  

आमंत्रित लोगों में पूर्व मुख्य न्यायाधीशों, न्यायाधीशों और शीर्ष वकीलों सहित 50 से अधिक न्यायविद भी शामिल हैं। आमंत्रित लोगों में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और पूर्व अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल भी शामिल हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में विशाल राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह की तैयारी चल रही है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे, जो अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का भी प्रतीक होगा। अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर स्थापित राम लला की मूर्ति का पहला दृश्य गुरुवार को सामने आया। अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए सात दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हुआ और 21 जनवरी तक चलेगा।

मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, राजनेता, मशहूर हस्तियां, उद्योगपति, संत समेत 7,000 से ज्यादा लोग समारोह में शामिल होंगे. राम मंदिर आयोजन से पहले मंदिरों के शहर अयोध्या को एक बड़ा बदलाव मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अयोध्या के राम मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और दुनिया भर से भगवान राम को समर्पित टिकटों वाली एक पुस्तक जारी की।

कोहरे में लिपटी राजधानी, हवाई सेवाएं प्रभावित, 22 ट्रेनें लेट

'अलग-अलग गठबंधन बना लेंगे..', INDIA गुट को लेकर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान

महाकाल की नगरी से अयोध्या रवाना हुए 250 क्विंटल लड्डू, 22 जनवरी के लिए MP में हुई जबरदस्त तैयारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -