बेंगलुरु के 15 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप
बेंगलुरु के 15 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ कम से कम 15 विद्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी इन स्कूलों को ईमेल के माध्यम से भेजी गई है। बसवेश्वरनगर के नेपेल एवं विद्याशिल्पा सहित सात विद्यालयों को और येलहंका इलाके में स्थित अन्य प्राइवेट स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। पुलिस ने हालात पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए एहतियात के तौर पर धमकी प्राप्त करने वाले स्कूलों से छात्रों को बाहर निकाला और तहकीकात आरम्भ की। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के आवास के सामने स्थित एक प्ले स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल मिला।

पुलिस सभी स्कूलों की तलाशी ले रही है, अभी तक कुछ नहीं मिला है। ऐसा लग रहा है कि यह एक फर्जी कॉल है, पुलिस तलाश जारी रखे हुए है। बीते वर्ष भी बेंगलुरु के कई विद्यालयों को इसी प्रकार की ईमेल धमकियां मिली थीं, मगर वे सभी अफवाहें निकलीं। इस धमकी के बारे में तब पता लगा, जब स्कूलों के स्टाफ ने प्रातः मेल चेक करने के लिए अपने ईमेल अकाउंट खोले। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर बी दयानंद ने बताया कि बम निरोधक दस्ते स्कूल परिसर की तहकीकात कर रहे हैं। जिन विद्यालयों को बम की धमकी मिली थी उनमें से एक ने अभिभावकों को संदेश भेजा था कि सुरक्षा वजहों से बच्चों को घर वापस भेजा जा रहा है। चिंतित अभिभावक स्कूल परिसरों के बाहर अपने बच्चों को सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतीक्षा करते देखे गए।

वही इससे पहले 19 जुलाई 2022 को भी बेंगलुरु में 30 स्कूलों को ऐसी ही धमकी दी गई थी। 8 अप्रैल 2022 को को भी 6 विद्यालयों को धमकी भरा मैसेज भेजा गया था। ये सभी ध​मकियां फेक निकली थीं। गत नवंबर में बेंगलुरु के होसुर रोड  स्थित टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी प्राप्त हुई थी। पुलिस तहकीकात में पता लगा था कि नौकरी से निकाले गए एक पूर्व कर्मचारी ने गुस्से में यह धमकी दी थी। ऐसे ही एक मामले में 20 मई 2022 को एक अजनबी ने फोन करके बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

'मैं भी अन्ना' की तर्ज पर AAP का 'मैं भी केजरीवाल' अभियान..! जेल से सरकार चलाने की तैयारी में दिल्ली के सीएम, जनता से लेंगे राय

PM मोदी का नाम लेकर बिहार के अधिकारियों को केंद्रीय मंत्री ने दी धमकी, बोले- 'जो कार्यक्रम में नहीं आ रहे उन्हें देख लेंगे...'

क्या है 'पकड़ौआ' या पकड़वा विवाह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -