ज़ेलेंस्की ने रूस को चेतावनी दी कि "हमारे राज्य के पूर्व में और भी बड़े हमले" की संभावना है
ज़ेलेंस्की ने रूस को चेतावनी दी कि
Share:

कीव: यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने चेतावनी दी है कि रूस को "हमारे राज्य के पूर्व में बहुत बड़े संचालन" करने की उम्मीद है, नागरिकों को जारी संघर्ष के बीच हमलों के एक नए दौर के लिए खुद को ब्रेस करने के लिए कहा गया है।

राष्ट्रपति ने अपने सबसे हालिया वीडियो संबोधन में टिप्पणी की: "वे हमारे खिलाफ और भी अधिक मिसाइलों और हवाई बमों को उजागर कर सकते हैं। हालांकि, हम उनकी गतिविधियों का अनुमान लगा रहे हैं। हम आपके पास वापस आ जाएंगे.' यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने रविवार शाम को संकेत दिया कि रूस पूर्वी डोनबास क्षेत्र में एक आक्रामक अभियान की तैयारी कर रहा है, ज़ेलेंक्सी ने एक चेतावनी जारी की.

"रूस फिर से संगठित करना जारी रखता है, अपनी कमान और नियंत्रण प्रणाली और सैन्य रसद को मजबूत करता है। रूसी कब्जे वाले बलपूर्वी और केंद्रीय सैन्य जिलों से बटालियन सामरिक इकाइयों को बेल्गोरोड, वोरोनिश और कुर्स्क के यूक्रेनी सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थानांतरित कर रहे हैं "जनरल स्टाफ ने एक बयान में कहा, उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार।

इसमें आगे आरोप लगाया गया है कि रूसी सैनिकों को कई मुद्दों का सामना करना पड़ रहा था, जिसमें प्रतिस्थापन भागों की कमी और कुछ प्रकार के तोपखाने गोला-बारूद की कमी, साथ ही साथ सामग्री भंडारण और आपूर्ति की प्रणाली के साथ समस्याएं शामिल थीं।

इस बीच, बीबीसी के अनुसार, यूक्रेन के मुख्य खुफिया निदेशालय ने कहा कि रूस ने डोनबास क्षेत्र में अपने "लामबंदी" अभियान को तेज कर दिया है और उन पुरुषों को ड्राफ्ट करना शुरू कर दिया है जो भर्ती के लिए पात्र नहीं हैं।

उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व के 10 वें वर्ष के अवसर पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला

फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव का दूसरा दौर आज से शुरू

ईरान ने परमाणु समझौते के रुकने के बाद 15 और अमेरिकी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -