फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव का दूसरा दौर आज से शुरू
फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव का दूसरा दौर आज से शुरू
Share:

फ्रांस: थोड़ा कम मतदाता मतदान के बावजूद, पोलस्टर्स इप्सोस ने अनुमान लगाया कि मौजूदा राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को फ्रांसीसी राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर में 28.1 प्रतिशत वोट मिले, जिसमें दूर-दराज की राष्ट्रीय रैली की मैरी ले पेन, जिसे नेशनल फ्रंट के रूप में जाना जाता है, को 23.3 प्रतिशत प्राप्त हुआ।

दोनों अब 24 अप्रैल को दूसरे दौर के निर्णायक दूसरे दौर के मतदान में एक रीमैच में आमने-सामने होंगे। फाइनलिस्ट के प्रशंसक अंतिम चरण में अपनी प्रगति का जश्न मनाने के लिए पार्टियों की व्यवस्था कर रहे थे, जो रात तक चलने की उम्मीद थी।

वामपंथी जीनलुक मेलेनचोन को 12 उम्मीदवारों के बीच 20.1 प्रतिशत वोट मिले, जो दूसरे दौर में मैक्रों के पक्ष में स्थानांतरित होने की संभावना है। एरिक ज़ेम्मर, एक चरम दक्षिणपंथी, को 7.2 प्रतिशत वोट मिले, जिसमें से एक बड़ा हिस्सा दूसरे दौर में ले पेन के पास जा रहा था। पारंपरिक राइट-ऑफ-सेंटर रिपब्लिकन की वैलेरी पेक्रेस को केवल 7.2 प्रतिशत वोट मिले, और उन्होंने अपने समर्थकों से दूसरे दौर में मैक्रों के लिए वोट करने की अपील की। 2.1 प्रतिशत के साथ, समाजवादी ऐनी हिडाल्गो ने और भी बदतर प्रदर्शन किया।

मैक्रों ने उत्तरी फ्रांस के पास-डी-कैलाइस क्षेत्र में एक समुद्र तट शहर ले टूक्वेट में मतदान किया, और मतदाताओं से चुनाव में भाग लेने का आग्रह किया। दूसरी ओर, वह उन्हें पर्याप्त रूप से उत्साहित करने में विफल रहा।

मतदान 2017 में मतदान के पहले दौर की तुलना में कम था, हालांकि यह अभी भी लगभग 75% था। 2002 में उनकी उदासीनता को छोड़कर, फ्रांसीसी मतदाताओं ने इस तरह से मतदान करने से परहेज नहीं किया है।

ईरान ने परमाणु समझौते के रुकने के बाद 15 और अमेरिकी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया

हंगामे के बाद स्थगित हुआ पाकिस्तान नेशनल असेंबली का सत्र

ग्रीस की मुद्रास्फीति 27 साल के ऐतिहासिक उच्चतम स्तर को पार कर गई

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -