उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व के 10 वें वर्ष के अवसर पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला
उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व के 10 वें वर्ष के अवसर पर नया प्रदर्शनी हॉल खोला
Share:

आधिकारिक खबर के अनुसार, उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग के सत्ता में आने की दसवीं वर्षगांठ मनाने के लिए सोमवार को प्योंगयांग के एक प्रमुख संग्रहालय में एक नया प्रदर्शनी हॉल खोला।

आधिकारिक कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, उत्तर कोरिया ने मई 2016 में वर्कर्स पार्टी सम्मेलन में एक जिम्मेदार परमाणु हथियार राज्य बनाने की अपनी प्रतिबद्धता के बाद से किम की प्रमुख "अमर नेतृत्व की उपलब्धियों" को उजागर करने वाली छवियों और फिल्मों को प्रदर्शित किया।

किम ने कांग्रेस के दौरान जोर देकर कहा कि उत्तर कोरिया तब तक परमाणु हथियारों को तैनात नहीं करेगा जब तक कि उसकी संप्रभुता को खतरा नहीं होता है। संग्रहालय ने नवंबर 2017 में किम द्वारा लिखे गए एक पत्र को भी प्रदर्शित किया, जिसमें घोषणा की गई थी कि देश की "राज्य परमाणु बल" एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद पूरी हो गई थी।

केसीएनए के अनुसार, उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व को याद करने के लिए एक दिन पहले एक राष्ट्रीय बैठक आयोजित की, और उन्होंने "देश को आत्मरक्षा के सभी शक्तिशाली भौतिक साधनों से सुसज्जित एक पूर्ण सैन्य शक्ति की स्थिति में डाल दिया। दिसंबर 2011 में अपने पिता किम जोंग-डेथ इल के बाद, किम ने औपचारिक रूप से 11 अप्रैल को सत्तारूढ़ पार्टी के पहले सचिव के रूप में सत्ता संभाली, 2012.

ईरान ने परमाणु समझौते के रुकने के बाद 15 और अमेरिकी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया

हंगामे के बाद स्थगित हुआ पाकिस्तान नेशनल असेंबली का सत्र

ग्रीस की मुद्रास्फीति 27 साल के ऐतिहासिक उच्चतम स्तर को पार कर गई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -