शादीशुदा महिला को गोली मारकर युवक ने की ख़ुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस
शादीशुदा महिला को गोली मारकर युवक ने की ख़ुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी में एक 23 वर्षीय व्यक्ति ने गुरुवार रात दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डाबरी एक्सटेंशन में वैशाली में एक 42 वर्षीय महिला की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी और कुछ ही मिनटों बाद उसी देशी पिस्तौल का उपयोग करके खुद को मार डाला। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उसी पड़ोस में एक मंजिला इमारत है, जहां आरोपी अपने परिवार के साथ किराए के फ्लैट में रहता था। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि दोनों करीब दो साल पहले एक स्थानीय जिम में मिले थे, लेकिन महिला के ससुराल वालों को, खासकर उसके पति को उनकी दोस्ती मंजूर नहीं थी। पुलिस इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या हत्या-आत्महत्या मामले का उनके परिचित होने से कोई संबंध है। अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वे अभी भी बातचीत कर रहे थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'आशीष के नाम से पहचाने जाने वाले व्यक्ति को महिला रेनू गोयल को मारने के लिए किस बात ने उकसाया, यह जांच का विषय है। आशीष या उसके घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) हर्ष वर्धन ने कहा, हम उन सुरागों के लिए दोनों परिवारों के सदस्यों, उनके रिश्तेदारों, पड़ोसियों और दोस्तों से बात कर रहे हैं जो हत्या और आत्महत्या के पीछे के कारण की मदद कर सकते हैं। वर्धन ने कहा कि डाबरी पुलिस स्टेशन को गुरुवार रात 8।45 बजे वैशाली इलाके में एक हत्या के मामले की जानकारी मिली। पुलिस टीम को महिला का शव उसके घर के बाहर मिला, जिसे करीब से गोली मारी गई थी। गोली सिर में दाहिनी कनपटी से लगी हुई थी। पूछताछ करने पर पता चला कि वह एक गृहिणी थी और उसके तीन बच्चे और पति है, जो एक प्रॉपर्टी डीलर है।

वर्धन ने कहा कि, 'यह तुरंत स्पष्ट नहीं हुआ कि रेनू गोयल की गोली मारकर हत्या किसने की। सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। पता चला कि एक आदमी उसके पास आया और उसे करीब से गोली मार दी। इसके बाद वह इलाका छोड़कर चला गया। मानव खुफिया नेटवर्क के माध्यम से, हमें एक आदमी (आशीष) के साथ उसकी दोस्ती के बारे में पता चला और उनकी दोस्ती को लेकर उसके परिवार में मुद्दे पैदा हो गए थे।'' एक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम आशीष के घर गई, जो हत्या स्थल से पांच मिनट की पैदल दूरी पर है, और उसके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। परिजनों ने बताया कि वह शाम को घर से निकला था और वापस नहीं लौटा। जब टीम उसकी तलाश में इधर-उधर गई, तो उन्हें छत पर दाहिनी कनपटी में गोली लगने का घाव वाला उसका शव मिला। डीसीपी ने कहा, उसके दाहिने हाथ के पास एक देशी पिस्तौल पाई गई, जिससे पता चलता है कि उसने खुद को गोली मार ली।

इमारत में रहने वाले लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने गोली की आवाज नहीं सुनी, क्योंकि पास में ही जन्मदिन की पार्टी चल रही थी। पुलिस ने कहा कि आशीष का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बरौथ का रहने वाला है। एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि, “जांचकर्ता यह देखने के लिए गोयल और आशीष के सेलफोन को स्कैन कर रहे हैं कि क्या कोई टेक्स्ट संदेश था जो उन्हें यह पता लगाने में मदद कर सकता था कि क्या उनके बीच कोई गंभीर मुद्दे थे। संभावना है कि महिला दोस्ती से किनारा करना चाह रही थी और आशीष को यह पसंद नहीं था। बंदूक के स्रोत का भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

'2 शादियों के बाद भी नहीं भरा मन तो 2 और महिलाओं से रखें अफेयर', दर्दनाक हुआ इस दिलफेंक आशिक का अंत

इंदौर की पॉश कॉलोनी में चल रहा था सेक्स रैकेट, अचानक पहुंची पुलिस और फिर...

MP के थाने में SI ने मारी थाना प्रभारी को गोली, मची अफरातफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -