कोरोना वायरस : नियम तोड़ने वालों का ऐसा हाल करने वाली है योगी सरकार
कोरोना वायरस : नियम तोड़ने वालों का ऐसा हाल करने वाली है योगी सरकार
Share:

मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद कई कड़े फैसले लिए है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने के लिए सीएम योगी ने कहा है कि जहां जरूरत पड़े, स्थानीय जिला प्रशासन परिस्थितियों का मूल्यांकन कर वहां कर्फ्यू लागू कर सकता है. इसके साथ ही आवश्यक वस्तुओं को लोगों के घरों तक निर्बाध पहुंचाने व गरीबों को रोटी उपलब्ध कराने के लिए कम्युनिटी किचन बनाने का निर्णय भी लिया है.

WHO का बयान, कहा- 'कोरोना से संक्रमण और मौत के नए मामलों में 85 फीसद'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से स्वत: स्फूर्ति से बंदी में अपना पूरा सहयोग देने की अपील की है. बुधवार से शुरू हो रहे नवरात्र के दृष्टिगत मोहल्लों तक पूजन सामग्री पहुंचाए जाने के निर्देश भी दिए हैं. सूबे में अब तक लॉकडाउन किए गए शहरों में धारा 188 के तहत 1326 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि बीते 10 दिनों में बाहर से आए करीब एक लाख लोगों पर भी नजर रखी जा रही है. लोकभवन में मंगलवार को अपर मुख्य सचिव गृह व प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णयों व निर्देशों की विस्तार से जानकारी दी.

जानिए अब तक कितने देशों को शिकार बना चुका है कोरोना वायरस

इस मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि कहीं भी किसी आवश्यक वस्तु की काला बाजारी पकड़ी गई तो आरोपितों के खिलाफ एनएसए भी लगेगा. मुख्यमंत्री ने मंगलवार सुबह अधिकारियों, दवा विक्रेताओं व व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद कई सख्त निर्देश दिए. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी व डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी कानून-व्यवस्था के लिहाज से सभी जिलों की समीक्षा करेंगे.

लॉकडाउन : अमित शाह ने जनता को दिलाया भरोसा, कहा-नहीं रहेगी आवश्यक वस्तु की कमी

कोरोना के कारण जिंदगियां ही नहीं बल्कि नौकरी भी लगी दावं पर

बढ़ रही कोरोना की मार से परेशान हुआ पकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -