जानिए अब तक कितने देशों को शिकार बना चुका है कोरोना वायरस

वाशिंगटन: निरंतर लोगों की जान लेने वाला कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. और हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. वहीं हर दिन केवल कोरोना वायरस ही नहीं बल्कि ऐसी और भी बीमारियां है जिसके बारें में अभी भी कोई नहीं जनता है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अब तक पूरी दुनिया में 17200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं चीन के दो प्रांतों से निकला कोरोना वायरस अब दुनिया के लगभग सभी बड़े देशों में दस्तक दे चुका है. चीन के बाद अब इटली, इरान, अमेरिका में भी इससे मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच कुछ छोटे देश और द्वीप ऐसे भी हैं जहां अब तक कोरोना का संक्रमण नहीं पहुंचा है. वहां लोग इस बीमारी से बचे हुए हैं. इस खबर के माध्यम से हम आपको दुनिया के उन चंद देशों के बारे में बता रहे हैं जहां पर अब तक कोरोना वायरस नहीं पहुंच पाया है. उन देशों में रहने वाले अपने को भाग्यशाली मान रहे हैं.

बड़े और ताकतवर देश झेल रहे मुसीबत: जंहा इस बात का पता चला है कि दुनिया के ज्यादातर बड़े और ताकतवर देशों में इस बीमारी का प्रकोप फैला है. विशेष रूप से इटली, ब्रिटेन, स्पेन सहित अन्य यूरोपीय देशों में इसका अभी भीषण प्रभाव है, साथ ही अमेरिका के भी सभी राज्यों में कोरोना से प्रभावित रोगी मिले हैं. WORLDOMETERS.INFO नाम की वेबसाइट पर कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े दुनियाभर को उपलब्ध करा रही है.

वहीं इस बात की जानकारी मिली है कि साल 2020 के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र ने दुनियाभर में 197 देशों को मान्यता दे रखी है, अगर इस हिसाब से देखा जाए तो दुनियाभर में कुल 21 देश ही बचे हैं जहां पर अभी तक कोरोना वायरस नहीं पहुंचा है. वेबसाइट के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस दुनिया के लगभग 176 देशों में फैल चुका है. जाना सूत्रों का कहना है कि एक बार ये भी है कि कई देश अभी ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या के आंकड़े अभी काफी कम है. यहां इक्का दुक्का मरीज पाए गए हैं, उनका इलाज चल रहा है.

WHO का बयान, कहा- 'कोरोना से संक्रमण और मौत के नए मामलों में 85 फीसद'

COROVIRUS: चीन में मौतों के आंकोड़ो पर खड़े हुए सवाल

कोरोना की नहीं थमी मार और चीन हुआ नए वायरस का शिकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -