उत्तरप्रदेश : तीन साल पूरे होने पर सीएम योगी ने बोली ये बात
उत्तरप्रदेश : तीन साल पूरे होने पर सीएम योगी ने बोली ये बात
Share:

योगी सरकार ने 18 मार्च को अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे कर लिये हैं। तीन साल शासन के बाद भारतीय जनता पार्टी काफी उत्साह में नजर आ रही है. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताया. लखनऊ में बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनौतियों और संभावनाओं के महासमर में संकल्पों और सिद्धांतों की नाव से यात्रा करते हुए आज उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार ने तीन वर्ष पूरे कर लिए हैं. उन्होंने कहा कि हमने राज्य में कानून व्यवस्था बहाल की है, विकास कार्यों की गति को बढ़ाया और लोकतांत्रिक मूल्यों में आम लोगों के विश्वास को मजबूत किया है. इस दौरान सीएम योगी ने एक पुस्तक का विमोचन भी किया. 

मध्यप्रदेश : नही मिलने पर अड़े बागी विधायक, सीएम कमलनाथ कैसे करेंगे सुरक्षा पार

इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा के नेत्रत्व में उत्तर प्रदेश सरकार विकास, विश्वास और सुशासन के तीन वर्ष के कार्यकाल को पूरा करने जा रही है.उत्तर प्रदेश की धारणा को विकास, विश्वास में बदलने में हमें सफलता मिली इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा है. लोकतांत्रिक मूल्यों और आदर्शों पर आम जन का विश्वास समाप्त हो रहा था उसे बहाल करते हुए उसे सुशासन की तरफ ले जाने में सफलता पाई है. इन तीन वर्षों में जो प्रदेश के सामने चुनौतियां थी उन्होंने ही हमें जूझने की प्रेरणा दी. इसी का परिणाम है कि यूपी पूरे देश में नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है.  

इंडिया 2.0 के तहत लांच हुई फॉक्सवेगन टी-रॉक SUV ,जीप कंपास को देगी टक्कर

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2019 में प्रयागराज कुंभ में 24 करोड़ 56 लाख श्रद्धालुओं ने अपनी सहभागिता बनाकर स्वच्छता, सुरक्षा और सुव्यवस्था का जो मानक प्रस्तुत किया, वह अपने आप में दुनिया के लिए यूनिक ईवेंट बन गया. वाराणसी में 15वां प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन ने नए मानक स्थापित किए. प्रदेश में लोकसभा चुनाव एक लाख 63 हजार बूथों पर बिना किसी हिंसा के सम्पन्न होना एक बड़ी उपलब्धि रही. साथ ही उन्होंने कहा कि 68 वर्षों के बाद उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस का आयोजन की शुरूआत रही हो या फिर एक जिला एक उत्पाद योजना और यूपी इन्वेस्टर्स समिट, निवेश की संभावना को बढ़ाने की योजना, हर जिला मुख्यालय और तहसील मुख्यालयों को फोर लेन से जोड़ने, प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के प्रयास, इन सभी दिशाओं में हमने कार्य किये हैं. 

कोरोना वायरस के चलते इस मोस्ट वाइटेड कार की लांच टली

कोरोना के चलते सरकार ने केंद्र से मांगी मदद

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट के जज का बयान, कहा- घोर कलयुग, हम वायरस से नहीं लड़ सकते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -