कोरोना के चलते सरकार ने केंद्र से मांगी मदद
कोरोना के चलते सरकार ने केंद्र से मांगी मदद
Share:

देहरादून: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. वहीं  कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र से प्रदेश की सीमा की निगरानी के लिए अतिरिक्त फोर्स की मांग की है. मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने मंगलवार को केंद्रीय गृह सचिव से वीडियो कांफ्रेंस के दौरान यह मांग की. मुख्य सचिव ने बताया कि अन्य देशों से सटी सीमा वाले राज्यों में तैयारी की समीक्षा  इस कांफ्रेंस में की गई. प्रदेश की सीमा नेपाल और चीन से सटी हुई है. सीमा पर निगरानी बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है. गृह सचिव ने फोर्स उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

प्रदेश स्तर पर की गई तैयारी की भी जानकारी केंद्रीय गृह सचिव को दी: जंहा कांफ्रेंस में मुख्य सचिव ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश स्तर पर की गई तैयारी की भी जानकारी केंद्रीय गृह सचिव को दी. सीएस ने बताया कि उत्तराखंड में राज्य स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है. राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों की निगरानी की जा रही है और जरूरत पड़ने पर उनका परीक्षण कराया जा रहा है. इसके साथ ही प्रदेश में केंद्र की ओर से जारी दिशा निर्देशों को लागू किया जा रहा है.

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि प्रदेश सरकार की मुख्य चिंता नेपाल सीमा को लेकर है. यह सीमा कई स्थानों पर खुली हुई है. नेपाल सीमा को पूरी तरह से निगरानी में रखने की कोशिश है. इस दौरान बीएसएफ, असम राइफल के डीजी भी मौजूद रहे.

बिहार : राजद सुप्रीमो लालू को मिली धमकी, मांझी को नहीं मंजूर ये बात

विधायकों को मनाने बेंगलुरु जा सकते हैं सीएम कमलनाथ

मध्यप्रदेश संकट: कमलनाथ के वकील बोले, कोरोना से जूझ रही दुनिया, क्या इस वक़्त फ्लोर टेस्ट जरूरी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -