इंडिया 2.0 के तहत लांच हुई फॉक्सवेगन टी-रॉक SUV ,जीप कंपास को देगी टक्कर
इंडिया 2.0 के तहत लांच हुई फॉक्सवेगन टी-रॉक SUV ,जीप कंपास को देगी टक्कर
Share:

भारत में फॉक्सवेगन ने अपनी नयी SUV को लांच कर दिया है इस SUV को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था इसे भारतीय बाजार में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में लाया जा रहा है, कंपनी इसे इंडिया 2.0 योजना के तहत ला रही है। डिजाइन की बात करें तो, फॉक्सवैगन टी-रॉक में हेक्साजोनल ग्रिल, एलईडी हेडलाइट व गोलाकार एलईडी डीआरएल दिए गए है। इस एसयूवी में एल आकार के टेल लाइट तथा डुअल टोन बंपर दिए गए है। इसकी लंबाई 4234 मिमी, चौड़ाई 1819 मिमी, ऊंचाई 1573 मिमी तथा व्हीलबेस 2590 मिमी रखी गयी है।

कंपनी ने इस बार इस SUV में काफी बदलाव लेकर लांच किया है इसके साथ ही 2020 की ये मोस्ट वाइटेड SUV रही है इंटीरियर को काफी आकर्षक बनाने के लिए कंपनी ने कई changes किये है फॉक्सवैगन टी-रॉक में 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तथा एक टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही विएना लेदर सीट लगाए गए है। इसके साथ ही पैनारोमिक सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री व इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन दिए गए है। सुरक्षा के लिहाज से फॉक्सवैगन टी-रॉक में 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एबीएस, ईएससी, रिवर्स पार्किंग कैमरा दिए गए है। फॉक्सवैगन टी-रॉक को 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा रहा है, यह इंजन 148 बीएचपी का पॉवर व 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 7 स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है फॉक्सवैगन टी-रॉक एसयूवी को मैन्युअल गियरबॉक्स के विकल्प के साथ नहीं लाया जाएगा, साथ ही इसे सिर्फ एक ट्रिम के विकल्प में ही उपलब्ध कराया जाएगा। भारतीय बाजार में यह एसयूवी जीप कम्पास को टक्कर देने वाली है।

ऑटो एक्सपो में पेश होने के दौरान इस SUV को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला था और इसी को मद्देनज़र रखते हुए कंपनी ने इस SUV  को भारतीय बाजार में लांच किया है आकर्षक फीचर्स ग्राहकों को लुभाने में कितनी सफलता पाते है ये देखने वाली बात होगी। 

आ गयी नयी रीनॉल्ट डस्टर बीएस6 इंजन के साथ , फीचर्स है लाजवाब

स्कोडा की पॉपुलर SUV लांच, मात्र 50000 से कर सकते है बुकिंग

रॉयल एनफील्ड लांच के पहले दिया बाइक को कोड नेम , फीचर्स जान बन जाएंगे फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -