भारत में न हो 'तालिबान' का जन्म, इसलिए योगी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
भारत में न हो 'तालिबान' का जन्म, इसलिए योगी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए देवबंद में आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) का सेंटर स्थापित करने का ऐलान कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि,'तालिबान की बर्बरता के बीच यूपी की खबर भी सुनिए। योगीजी ने तत्काल प्रभाव से ‘देवबंद’ में ATS कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है।'

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि इसके लिए युद्धस्तर पर काम आरंभ भी हो गया है और पूरे राज्य से चुने हुए लगभग डेढ़ दर्जन तेज-तर्रार ATS अधिकारियों की यहाँ तैनाती की जाएगी। बता दें कि देवबंद में ही ‘दारुल उलूम’ स्थापित है, जहाँ से इस्लामी देवबंदी अभियान आरंभ हुआ था। अफ़ग़ानिस्तान में कहर बरपा रहे आतंकी संगठन तालिबान को भी इसी विचारधारा से प्रेरित बताया जाता है। बता दें कि आतंक के मामले में देवबंद भी बदनाम रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन ने दो हजार वर्गमीटर भूमि पहले ही ATS को आवंटित कर दी है।

बता दें कि देवबंद से पहले लखनऊ और नोएडा में ATS का कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खोलने की कवायद जारी है। लखनऊ में अमौसी और नोएडा में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास इन सेंटर्स की स्थापना का फैसला लिया गया है। दोनों स्थानों पर जमीन भी तय कर ली गई है। फरवरी 2019 में देवबंद के दो आतंकियों को अरेस्ट किया था। ISI के एजेंट्स भी यहाँ से पकड़े गए थे। यहाँ से कुछ ही दूरी पर सहारनपुर से भी कई आतंकी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

अमेरिका ने काबुल हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन किया शुरू

इसराइल ने जंगल की आग पर काबू पाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद का किया आग्रह

'अली' की जगह अब होगा 'हरि', योगी सरकार ने बदला एक और शहर का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -