अमेरिका ने काबुल हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन किया शुरू
अमेरिका ने काबुल हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन किया शुरू
Share:

अफगानिस्तान से भागने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका के एक जनरल ने पुष्टि की कि काबुल का हवाई अड्डा घंटों तक बंद रहने के बाद मंगलवार तड़के फिर से खुल गया। हवाई पट्टी पर सुरक्षा में खराबी के बाद अमेरिकी बलों ने हवाई अड्डे को पहले बंद कर दिया था, जिसके बाद निकासी अभियान बाधित हो गया था। पेंटागन ने कहा कि अमेरिका ने सोमवार को रनवे से भीड़ को हटाने के बाद हवाई क्षेत्र में अस्थायी रूप से निलंबित संचालन फिर से शुरू कर दिया। रिपोर्टों के अनुसार काबुल हवाई अड्डे पर हिंसा तब भड़क उठी जब अमेरिकी सेना ने दो सशस्त्र लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, जिन्होंने अफगान राजधानी शहर काबुल के तालिबान के अधिग्रहण के बाद उन पर गोलीबारी की।

ऑपरेशन फिर से शुरू हुआ जब राष्ट्रपति जो बिडेन अफगानिस्तान में स्थिति के बारे में राष्ट्र को संबोधित कर रहे थे। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बिडेन को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने स्थिति के बारे में बताया और फिर कैंप डेविड से वाशिंगटन के लिए उड़ान भरी और राष्ट्र को संबोधित करने की तैयारी की, क्योंकि तालिबान ने देश पर अपना नियंत्रण मजबूत कर लिया था।

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई क्षेत्र में दो सुरक्षा घटनाएं हुई हैं जिसमें अमेरिकी बलों पर गोलीबारी करने वाले सशस्त्र व्यक्ति शामिल हैं। किर्बी ने एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि दो अलग-अलग घटनाओं में, अमेरिकी बलों ने शत्रुतापूर्ण धमकियों का जवाब दिया और इसके परिणामस्वरूप दो सशस्त्र व्यक्तियों की मौत हो गई।"

एयर इंडिया में नौकरी पाने का अंतिम मौका आज, जल्द करें आवेदन

बंगाल में भाजपा विधायक सहित 30 कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस ने बताई ये वजह

तालिबान का खौफ: अफगानिस्तान नहीं लौटना चाहते पुणे में पढ़ रहे अफगानी छात्र, की वीज़ा बढ़ाने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -