'अली' की जगह अब होगा 'हरि', योगी सरकार ने बदला एक और शहर का नाम
'अली' की जगह अब होगा 'हरि', योगी सरकार ने बदला एक और शहर का नाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत की सत्ता बदलते ही नाम बदलने की प्रक्रिया भी आरंभ हो चुकी है. अलीगढ़ जिले का नाम 'हरिगढ़' रखने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है. इसके साथ ही मैनपुरी का नाम भी मयन ऋषि के नाम पर रखने का प्रस्ताव जिला पंचायत में पारित किया गया है. जिला पंचायत की हुई मीटिंग में अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ रखने का प्रस्ताव पेश किया गया था. जिसे सर्वसम्मति से पारित भी कर दिया गया. 

इसके साथ ही मैनपुरी जिला पंचायत ने भी जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित कर दिया है. अलीगढ़ में जिला पंचायत बोर्ड की हुई बैठक में केहरी सिंह और उमेश यादव ने अलीगढ़ का नाम बदलकर 'हरिगढ़' रखने का प्रस्ताव पेश किया था, जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया. वहीं, मैनपुरी में भी जिला पंचायत के सदस्यों ने मयन ऋषि की तपोभूमि होने की वजह से मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव रखा.

इस बैठक के दौरान मैनपुरी का नाम बदले जाने को लेकर कुछ जिला पंचायत सदस्यों द्वारा विरोध भी किया गया. हालांकि, जिला पंचायत सदस्यों के बहुमत मिलने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव पारित कर दिया.

काबुल के शहर-ए-नव पार्क में शरण लेने वाली 100 महिलाएं हुई लापता

अफगानिस्तान के लोगों पर आया एक और संकट, भूकंप के झटकों से थर्राया इलाका

पश्चिमी एनएसडब्ल्यू में प्रकोप बढ़ने पर सिडनी से कई मीटर तक जारी हुआ अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -