सीएम चन्नी को योगी सरकार ने नहीं दी इजाजत, जाना चाहते थे लखीमपुर खीरी
सीएम चन्नी को योगी सरकार ने नहीं दी इजाजत, जाना चाहते थे लखीमपुर खीरी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लखीमपुर खीरी में हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत देने से इनकार कर दिया. उत्तर प्रदेश के गृह मंत्रालय ने पंजाब के नागरिक उड्डयन विभाग को लिखा कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनज़र जिले में धारा-144 लगाई गई है, इसलिए सीएम चन्नी और डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा को जिले में आने की इजाजत देना संभव नहीं है.

इससे पहले पंजाब के नागरिक उड्डयन विभाग ने यूपी सरकार से पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति देने का आग्रह किया था ताकि वह लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ितों से मुलाकात कर सकें. पंजाब के नागरिक उड्डयन विभाग के डायरेक्टर ने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी को पत्र लिखते हुए कहा कि, 'जैसा आप जानते हैं कि यूपी के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों की मौत और उससे पैदा स्थितियों के मद्देनजर सीएम इस दुख की घड़ी में संबंधित किसानों के परिवारों से मुलाकात करना चाहते हैं.'

विभाग ने पत्र में कहा कि, ' अनुरोध किया जाता है कि सीएम के हेलीकॉप्टर को उतरने और फिर वहां से रवाना होने की अनुमति दी जाए. यह भी आग्रह है कि पर्याप्त प्रबंध किया जाए ताकि सीएम संबंधित किसानों के परिवारों से मिल सकें.’’ इससे पहले पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी कहा था कि वह हालात की समीक्षा करने लखीमपुर खीरी जाएंगे.

बाबर आज़म ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

MP: 12 फीट लंबा अजगर देख मचा हड़कंप और फिर...

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -