बहनों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, राखी पर बस यात्रा फ्री, मिठाई दुकानों को अनुमति

Aug 02 2020 09:00 AM
बहनों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, राखी पर बस यात्रा फ्री, मिठाई दुकानों को अनुमति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों को बड़ी राहत दी है. महिलाएं सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में निःशुल्क में यात्रा कर सकेंगी. इसके साथ ही आज राखी और मिठाई की दुकानों को भी सरकार ने खुला रखने का फैसला लिया है. सोमवार को रक्षाबंधन की वजह से योगी सरकार ने ये फैसला लिया है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यूपी में प्रत्येक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है. लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहता है. किन्तु इस रविवार को सरकार की तरफ से जनता की थोड़ी राहत दी गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षाबंधन के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी. सरकार की तरफ से कहा गया कि सीएम योगी विगत 3 वर्षों की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन के त्यौहार पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

इसके तहत रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के मध्य (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी. सीएम ने रक्षाबंधन के पर्व पर पुलिस को सघन गश्ती के निर्देश भी जारी किए हैं.

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल बोले- टेलीकॉम सेक्टर पर से टैक्स घटाए सरकार

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

राखी पर मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, 'गोल्ड बांड' के लिए तय हुई ये कीमत