गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी के गुर्गे अफ़रोज़ पर चला योगी सरकार का डंडा, करोड़ों की अवैध संपत्ति के कुर्की आर्डर जारी
गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी के गुर्गे अफ़रोज़ पर चला योगी सरकार का डंडा, करोड़ों की अवैध संपत्ति के कुर्की आर्डर जारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अपराधी और माफियाओं पर योगी सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन निरंतर जारी है। यूपी पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हुए है। इस बीच रिपोर्ट है कि बाराबंकी जिले में मुख्तार अंसारी गैंग के सक्रिय सदस्य और गैंगस्टर एक्ट के आरोपी की 1.45 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की तैयार चल रही है।

इस बाबत बाराबंकी डीएम ने आदेश जारी कर दिया है और पुलिस पहुँच चुकी है। गैंगस्टर की सारी सम्पत्ति लखनऊ में ही है। गाजीपुर जिला के थाना मोहम्मदाबाद के महरूपुर गांव का रहने वाला अफरोज खान उर्फ चुन्नू, मुख्तार अंसारी गिरोह का एक्टिव गुर्गा है। फर्जी पते पर एम्बुलेंस के पंजीकरण में दर्ज हुए केस के बाद मुख्तार अंसारी सहित कई लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगा था। इसी मामले में मुख़्तार का गुर्गा अफरोज खान उर्फ चुन्नू भी नामजद है। आरोपी बीते 12 वर्षों से मुख़्तार के लिए अपराध कर रहा है। इस दौरान उसने जुर्म के पैसों से अपने और परिजनों के नाम पर करोड़ों की संपत्ति बनाई है। 

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी द्वारा त्रिवेणी नगर तृतीय रूपनगर खदरा वार्ड अयोध्यादास जनपद लखनऊ में और कदम रसूल वार्ड के इरादत नगर लखनऊ में भी एक बड़ा घर खरीदा है। इन दोनों सम्पत्ति का मूल्य 1.45 करोड़ आँका गया है। डीएम ने इन मकानों को कुर्क करने के आदेश जारी कर दिए हैं। जनपद गाजीपुर में अफ़रोज़ के खिलाफ 13 व नगर कोतवाली बाराबंकी में दो केस दर्ज हैं। आरोपी व उसके परिजनों की लगभग 43 करोड़ की संपत्ति पहले भी कुर्क की जा चुकी है।                                                             

'बालासाहेब ठाकरे की याद में 11 करोड़ की भेंट..', शिंदे वाली शिवसेना ने अयोध्या राम मंदिर के लिए सौंपा चेक

'स्पष्ट अक्षरों में दवाएं लिखें डॉक्टर, टेढ़ी-मेढ़ी लिखावट नहीं चलेगी..' - हाई कोर्ट का आदेश

'नकली हिंदुत्व और राष्ट्रवाद से सावधान रहें..', बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने फिर दिया विवादित बयान, रामचरितमानस को कह चुके हैं नफरती ग्रन्थ                                                            

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -