यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, 2 बजे सदन में बोलेंगे CM
यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट, 2 बजे सदन में बोलेंगे CM
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की योगी सरकार ने गुरुवार को 8 हज़ार 479 करोड़ का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश किया. सीएम योगी आदित्यनाथ आज 2 बजे बजट पर भाषण देंगे. बता दें कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में सरकार अपना दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया है. योगी सरकार अनुपूरक बजट के माध्यम से किसानों, मजदूरों, बेरोजगारों और राज्य कर्मियों को साधने की कोशिश में है. 

विधान सभा की कार्यवाही आरंभ होते ही लखीमपुर खीरी कांड को लेकर सपा-कांग्रेस के सदस्य SIT जांच रिपोर्ट पर बहस कराने और गृह राज्यमंत्री टेनी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. विपक्षी दल के सदस्यों ने सदन के वेल में आकर हंगामा किया. इस हंगामे की बीच संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने विधानसभा में अनुपूरक बजट, वित्तीय वर्ष 2022-23 के एक हिस्से के लिए लेखानुदान पेश किया. 

2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र माना जा रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार की तरह राज्य की योगी सरकार किसानों को सम्मान निधी दे सकती है. इसके माध्यम से चुनावी वर्ष में किसानों को साधा जा सके और उसका लाभ चुनाव में पार्टी को मिले. इसके साथ ही असंगठित क्षेत्र के 2.7 करोड़ पंजीकृत मजदूरों पर धनवर्षा कर सकती है. राज्य कर्मचारियों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सुविधा देने का भी ऐलान कर सकती है.

ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करेंगे, तो हम राज कैसे करेंगे.. ओवैसी साहब PM कैसे बनेंगे - AIMIM नेता का Video

'भारत अकेले हिन्दुओं का नहीं है..', राहुल गाँधी के बयान पर भड़के ओवैसी, गहलोत को देनी पड़ी सफाई

कांग्रेस को लेकर क्यों बदल गए PK के सुर, अब बोले- राहुल गांधी बन सकते हैं PM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -