कांग्रेस को लेकर क्यों बदल गए PK के सुर, अब बोले- राहुल गांधी बन सकते हैं PM
कांग्रेस को लेकर क्यों बदल गए PK के सुर, अब बोले- राहुल गांधी बन सकते हैं PM
Share:

नई दिल्ली: देश की लगभग हर बड़े सियासी दल के साथ काम कर चुके चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की है। मौजूदा वक़्त में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो  ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे प्रशांत किशोर ने एक साक्षात्कार में खुलकर अपनी बातें रखीं और ममता बनर्जी के बयानों से विपरीत कहा कि कांग्रेस के बगैर मजबूत विपक्ष की संभावना कम है। 

PK ने यह भी कहा कि भाजपा 2017 के मुकाबले 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ज्यादा सीटें ला सकती है। इंटरव्यू में जब PK से पूछा गया कि ऐसा कौन सा नेता है जिनके साथ वह फिर से काम करना चाहेंगे, तो उन्होंने नीतिश कुमार का नाम लिया। जब PK से यह  पूछा गया कि ऐसा कौन सा नेता है जिनके साथ वह कभी भी काम नहीं करना चाहेंगे। इस सवाल के लिए PK को ऑप्शन में राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी के नाम दिए गए, जिनमे से उन्होंने अमरिंदर सिंह का नाम लिया। राहुल गांधी PM बन सकते हैं या नहीं, इस पर किशोर ने कहा कि वह पीएम बन सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के बगैर भी चल सकती है।

बता दें कि, इससे पहले PK ने कांग्रेस पर कई वार किए थे और उसे पिछले 10 सालों में 90 % चुनाव हारने वाली पार्टी बताया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के बगैर भी भारत में विपक्ष संभव है। Pk ने कांग्रेस को हिदायत देते हुए कहा था कि यदि पार्टी को बचाना है तो गांधी परिवार से बाहर के किसी नेता को लोकतांत्रिक तरीके से अध्यक्ष चुनना होगा। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए यह भी कहा था कि एक ट्वीट और कैंडिल मार्च से आप भाजपा को मात नहीं दे सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि विपक्ष का नेतृत्व करना कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं है। लेकिन अब अचानक PK के सुर बदल गए हैं, ऐसा किस वजह से हुआ है, वो केवल PK ही बता सकते हैं। 

'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -