'भारत अकेले हिन्दुओं का नहीं है..', राहुल गाँधी के बयान पर भड़के ओवैसी, गहलोत को देनी पड़ी सफाई
'भारत अकेले हिन्दुओं का नहीं है..', राहुल गाँधी के बयान पर भड़के ओवैसी, गहलोत को देनी पड़ी सफाई
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुई कांग्रेस की रैली में राहुल गांधी द्वारा भारत को हिंदुओं का देश बताने और हिंदू बनाम हिंदुत्व की नई परिभाषा देने पर सियासी बवाल शुरू हो गया है. वहीं, भाजपा के बाद अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर सवाल खड़े किए हैं. ओवैसी ने कहा है कि हिंदुओं को सत्ता में लाना 2021 का सेक्युलर एजेंडा है. भारत सिर्फ हिंदुओं का नहीं बल्कि तमाम भारतवासियों का है.

ओवैसी ने कहा कि, भारत सभी धर्मों के लोगों का है और उनका भी जिनका किसी धर्म में कोई यकीन नहीं है. वहीं, रविवार देर रात सीएम अशोक गहलोत ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए ट्वीट किया. दरअसल, ओवैसी ने राहुल गांधी के बयान के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल और कांग्रेस हिंदुत्व के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं. असल में अब राहुल बहुसंख्यक वाद की फसल काटना चाहते हैं. यह , 2021 में हिंदुओं को सत्ता में लाने का सेक्युलर एजेंडा है, भारत सब भारतीयों का है, अकेले हिंदुओं का नहीं है. भारत तमाम मत-मतांतरों को मानने वालों और नहीं मानने वालों का भी मुल्क है.

बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान के बाद एक बार फिर हिंदुत्व को लेकर बहस तेज हो गई है. हालांकि कई संगठन इस बयान को लेकर राहुल गांधी की आलोचना भी कर रहे हैं. इस मुद्दे पर सीएम अशोक गहलोत ने हिंदू वाले बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि, सत्य, अहिंसा, प्यार, भाईचारा और सहिष्णुता को मानने वाला व्यक्ति हिंदू है. हिंदू किसी से नफरत नहीं करते और तमाम धर्मों का सम्मान करते हैं. वहीं, हिन्दुत्ववादी हिंसा, असहिष्णुता और घृणा फैलाने में यकीन रखते हैं. 

अब MP के इन शहरों में भी लागू होगी पुलिस आयुक्त प्रणाली!

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -