ख़त्म हुई यूपी कैबिनेट बैठक, कई महत्वपूर्ण फैसलों को मिली मंजूरी
ख़त्म हुई यूपी कैबिनेट बैठक, कई महत्वपूर्ण फैसलों को मिली मंजूरी
Share:

लखनऊ : साल की पहली कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी दे दी। साथ ही सौभाग्य योजना में यूपी के शानदार प्रदर्शन के लिए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को बधाई भी दी। जानकारी के मुताबिक कैबिनेट ने यूपी पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को कर्तव्य पालन के दौरान किसी दुर्घटना का शिकार होने या अपंग होने की स्थिति में सहायता नीति को मंजूरी दे दी। अभी तक ऐसी कोई व्यवस्था उनके लिए नहीं थी। अब आर्थिक मदद की जाएगी।

आगरा : तीन मंजिल मकान में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

यह भी हुए महत्वपूर्ण निर्णय  

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यूपी सतर्कता अधिष्ठान के 10 सेक्टरों लखनऊ, अयोध्या, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, कानुपर, झांसी, आगरा, बरेली और मेरठ को थाने में परिवर्तित किया जाएगा। इसी के साथ यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन में निदेशक सचिव की भर्ती के लिये पहले डिजाइन विश्वविद्यालय या इंस्टीट्यूट में 20 वर्ष का कार्य अनुभव की आवश्यकता होती थी। इसे घटाकर 15 वर्ष कर दिया गया है। 

फ्लिपकार्ट सेल का आज अंतिम दिन, इन उत्पादों पर 70 फीसदी डिस्काउंट

गौवंश की समस्या का किया समाधान 

प्राप्त जानकारी अनुसार यूपी के सभी निकायों ग्राम, क्षेत्र, जिला पंचायत, नगरपालिका, नगर पंचायत और नगर निगमों में आस्थाई गौशाला खोली जाएगी। आवारा गौवंश की समस्या के समाधान के लिये यह कदम उठाया गया है। सरकार के इस फैसले से साफ हो गया है कि सरकार गौकशी के सख्त खिलाफ है। मोटर दुर्घटना प्रतिकर से जुड़े मामले में जिले स्तर पर विशेषीकृत मोटर दुर्घटना अधिकरण स्थापित होगा। इसके लिये 23.73 करोड़ रुपए जारी होंगे।

33.5 करोड़ जनधन खाते खोले गए जिनमें से सक्रिय केवल 25.6

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

मशहूर फिल्म अभिनेता महेश बाबू पर हुई कार्रवाई, करोड़पति से बने रोडपति!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -