मिशन बुंदेलखंड पर निकले योगी, औचक निरीक्षण में मिली अव्यवस्थाएं
मिशन बुंदेलखंड पर निकले योगी, औचक निरीक्षण में मिली अव्यवस्थाएं
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बुंदेलखंड पहुंच गये हैं. सीएम योगी ने झांसी पहुंचते ही सिविल अस्पताल और फिर स्थानीय अनाज मंडी का निरीक्षण किया. सीएम बनने के बाद योगी का यह पहला बुंदेलखंड का दौरा है. अव्यवस्था मिलने पर गेंहू क्रय केंद्र के अधिकारियों को फटकार भी लगाईं.

गौरतलब है कि बुंदेलखंड का यूपी में बहुत महत्व है, चुनाव के दौरान बीजेपी और पीएम मोदी ने बुंदेलखंड पर विशेष ध्यान देने की बात कही थी. बुंदेलखंड उत्तर प्रदेश का सबसे पिछड़ा और गरीब इलाका माना जाता है, बुंदेलखंड में किसानों की आत्महत्या का मुद्दा बड़ा है. केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार इसलिये बुंदेलखंड पर विशेष ध्यान दे रही है. योगी सरकार ने बुंदेलखंड के लिए पेयजल परियोजना के साथ ही बुंदेलखंड को 20 घंटे बिजली देने की घोषणा की है.

बता दें कि इस दौरे के दौरान सीएम से मिलकर किसानों का समूह अपनी समस्याएं बताएगा. भारतीय किसान यूनियन के अनुसार पिछले 22 महीने में लगभग 850 किसानों से खुदखुशी की है, जिसमें से 178 को मुआवजा मिल पाया है. किसानों के अनुसार उन्हें बिजली के बिल में छूट नहीं मिल रही है, क्योंकि उनकी भूमि अभी उपजाऊ नहीं है. इसी कारण से उन्हें कर्ज माफी का लाभ नहीं मिल पाएगा.

यह भी देखें

योगी के मंत्री ने दिव्यांग सफाईकर्मी को किया अपमानित

अब UP में होगा एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -