योगी के मंत्री ने दिव्यांग सफाईकर्मी को किया अपमानित
योगी के मंत्री ने दिव्यांग सफाईकर्मी को किया अपमानित
Share:

नई दिल्ली : यूपी में योगी सरकार के मंत्री सत्यदेव पचौरी द्वारा भरी महफिल में दिव्यांग सफाई कर्मचारी को अपमानित करने का एक वीडियो सामने आया है जिसमे वे सफाई कर्मचारी की तरफ इशारा कर उसे लूला लंगडा कहते हुए उसे नौकरी पर रखे जाने पर आपत्ति लेते दिखाई दे रहे है.

बता दें कि वीडियो में सत्यदेव पचौरी दिव्यांग सफाई कर्मचारी की तरफ इशारा करते हुए कहते हैं कि ऐसा आदमी क्या सफाई कर पाएगा. सफाई कर्मचारी से जब उसकी तनख्वाह पूछी जाती है तो वो 4 हजार रुपये बताता है. विडंबना देखिए कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिव्यांगों को सम्मान दिलाने पर ज़ोर देने की बात कहते हैं, वहीं वायरल हो रहे वीडियो में यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी दिव्यांग के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि सत्यदेव पचौरी कानपुर की गोविंद नगर सीट से जीत कर विधानसभा आए हैं. उन्हें खादी और ग्रामोद्योग का मंत्रालय मिला. वो कर्मचारियों की नकेल कसने के लिए निरीक्षण के लिए पहुंचे यह तो ठीक है, लेकिन वे शायद राजधर्म का पालन करते करते मानव धर्म की गरिमा भूल बैठे. बता दें कि योगी सरकार ने 17 अप्रैल को ही विकलांग विभाग का नाम बदलकर दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग रखा है. लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद लग रहा है कि बोर्ड बदलने से बजाय लोगों की मानसिकता बदलना ज्यादा जरुरी है.

यह भी देखें

UP में बंद सिनेमाघर हो पुनः चालू, CM योगी

CM आदित्यनाथ द्वारा स्थापित काॅलेज में हैं मुस्लिम प्रिंसिपल, नहीं होता भेदभाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -