शाओमी कंपनी प्रमुख ने दान किए 6,631 करोड़ रु

शाओमी कंपनी प्रमुख ने दान किए 6,631 करोड़ रु

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में अपनी मजबूत पकड़ बना चुकी है. वही, कंपनी के फांउडर और सीईओ ले जुन बोनस में मिले 96.1 करोड़ डॉलर यानि करीब 6,631 करोड़ रुपये दान करेंगे. बता दें कि यह पैसा उन्हें बोनस के रूप में मिला है, इसकी जानकारी कंपन की रेग्युलेटरी फाइलिंग से मिली है. अभी यह बात सामने नही आई है कि कंपनी ने यह  पैसे किसे दान करने का फैसला किया है.

Census 2021 ने पहली बार की मोबाइल ऐप के ​जरिए जनगणना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल शाओमी के स्मार्टफोन की बिक्री में कमी देखने को मिली थी. कंपनी के शेयर इस वजह से गिरे हैं. दरअसल यह सब बजट स्मार्टफोन बाजार में वीवो, ओप्पो, रियलमी और सैमसंग के कारण जबरदस्त कंप्टीशन है, हांगकांग के शेयर बाजार में शाओमी ने पिछले साल ही एंट्री की थी.जिसके बाद कंपनी शेयर मे यह अप्रेक्षा बड़ी गिरावट है.

Amazon Echo लिंक में हाई-फाई ऑनलाइन म्यूजिक को स्ट्रीम करने क्षमता, भारत में हुआ लॉन्च

शाओमी के फाउंडर ले जुन की कुल संपत्ति वर्तमान मे शेयर गिरने के बाद भी 11 अरब डॉलर यानि तकरीबन 75,900 करोड़ रुपये है. वह इस समय ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में दुनिया के 500 अरबपतियों की लिस्ट में जुन 126वें पर हैं. दुनिया की चौथी सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता रिसर्च फर्म आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार शाओमी बन चुकी है. कंपनी अपने प्रोडक्ट को ग्राहको की सुविधा को बढ़ाने के लिए लगातार सुधार कर रही है. भारत मे कंपनी के सेल मे अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के मुकाबले बहुत हद तक इजाफा दर्ज किया गया है.

इतिहास मे पहली बार हुआ यह कारनामा, सामने आई ब्लैक होल की रियल तस्वीर

Airtel ने VoLTE के लिए Ericsson-Nokia से किया समझौता, Jio को मिलेगी कड़ी टक्कर

Amazon Fab Phone Fest में सभी लेटेस्ट फ़ोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट