Airtel ने VoLTE के लिए Ericsson-Nokia से किया समझौता, Jio को मिलेगी कड़ी टक्कर

Airtel ने VoLTE के लिए Ericsson-Nokia से किया समझौता,  Jio को मिलेगी कड़ी टक्कर

स्वीडन की कंपनी Ericsson से Airtel ने VoLTE कलिंग तकनीक और IP मल्टीमीडिया सबसिस्टम (IMS) को लागू करने के लिए डील की है. देश में कंपनी ने यह कदम अपनी VoLTE सर्विस क्षमता को  मजबूत करने के लिए उठाया है, वही अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी Reliance Jio को टक्कर देना भी इस कदम का एक कारण कहा जा सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सबसे पहले यह सर्विस जियो ने ग्राहको के बीच पेश की थी.

Amazon Fab Phone Fest में सभी लेटेस्ट फ़ोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

प्राप्त जानकारी के अनुसार Jio, Vodafone और Airtel को Nokia ही एकमात्र कंपनी है जो VoLTE तकनीक प्रदान करती है. देश में नए कॉन्ट्रैक्ट के तहत Airtel  VoLTE सर्विस के लिए मल्टी-वेंडर अप्रोच पेश कर रहा है. Nokia के साथ कंपनी ने 402 करोड़ रुपये की VoLTE डील की है, आपको बता दें कि Airtel भारत के 22 क्षेत्रों में VoLTE सर्विस उपलब्ध करा रहा है. साथ ही Ericsson वर्ष 2004 से Airtel का मैनेज्ड सर्विस पार्टनर है इस कंपनी के सहयोग से एयरटेल पूरे देश मे अपनी सभी 4 जी और अन्य सर्विस को मैनेज करती है.

3 साल के बच्चे ने किया पिता का iPad 48 साल के लिए लॉक

ऑपरेटर को बिना बैंड्स में बदलाव किए, कंपनी वॉयस औऱ डाटा सर्विस उपलब्ध कराती है. यह कॉलिंग को बेहतर बनाने में मदद करता है. आपको बता दें कि जहां 2G और 3G को वॉयस कॉलिंग के आधार पर लाया गया था. इसके अलावा फोन नेटवर्क पर कॉल करते समय 3जी या 2जी पर बार-बार स्विच नहीं करना पड़ता है. इस सुविधा के कारण यूजर की बैटरी की कम खपत होती है. 

कंपनी ने पेश किया Realme 3 Pro का कैमरा सैम्पल्स, लॉन्च मे यूजर्स भी हो सकते है शामिल

Redmi Note 7 Pro की सेल आज से होगी शुरू, मिलेगा डिस्काउंट

बिना अनुमति भारत मे सर्विस दे रहा Google Pay, कोर्ट ने जारी किया नोटिस