कहाँ से आया कोरोना ? महामारी के एक साल बाद अब जांच करने 'चीन' जाएगा WHO
कहाँ से आया कोरोना ? महामारी के एक साल बाद अब जांच करने 'चीन' जाएगा WHO
Share:

जेनेवा: विश्व स्वस्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना की उत्पत्ति के स्थान का पता लगाने का ऐलान किया है. WHO के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम का कहना है कि कोरोना वायरस कहां से आया, इसका पता लगाना बहुत जरुरी है. उन्होंने कहा इससे भविष्य में आने वाली समस्याओं को रोकने में सहायता मिलेगी. उन्होंने कहा इस संबंध में WHO का नजरिया बिलकुल साफ़ है. WHO के प्रमुख ने कहा उनकी टीम वुहान जाकर इसकी जांच करेगी.

WHO प्रमुख टेड्रोस ने कहा कि हम कोरोना का सोर्स जानने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए चीन के वुहान से रिसर्च शुरू की जायेगी. इसके साथ ही यह देखा जाएगा कि किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए दूसरे रास्ते क्या हैं. बता दें कि कोरोना से सबसे अधिक मौतें अब यूरोप में हो रहीं हैं. यहां रोज़ाना 3-4 हजार लोग इस जानलेवा संक्रमण से दम तोड़ रहे हैं. यूरोप के इटली, पोलैंड, रूस, यूके, फ्रांस सहित 10 देश ऐसे हैं जहां रोज़ 100 से 700 लोगों की जान जा रही है.

यूरोप के 48 देशों में अब तक संक्रमण से 3.86 लाख लोगों की जान जा चुकी है. रोज़ होने वाली मौतों में दूसरे नंबर पर नॉर्थ अमेरिका और तीसरे पर एशिया है. नॉर्थ अमेरिका में हर दिन 1500 से 2000 मरीजों की जान जा रहीं हैं, जबकि एशिया में हर दिन 1400 से 1800 लोग जान गंवा रहे हैं.

विश्व एड्स दिवस पर एचआईवी के बारे में बढ़ाए जागरूकता

मॉडर्ना ने यूएस एफडीए को प्रस्तुत किए कोरोना वैक्सीन ट्रायल्स

कोरोनावायरस के मूल का राजनीतिकरण न करें: मुख्य कार्यकारी अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -