कोरोनावायरस के मूल का राजनीतिकरण न करें: मुख्य कार्यकारी अधिकारी

By Nikki Chouhan
Dec 01 2020 10:54 AM
कोरोनावायरस के मूल का राजनीतिकरण न करें: मुख्य कार्यकारी अधिकारी

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम घेबियस ने सोमवार को कोरोनोवायरस की उत्पत्ति के लिए शिकार का राजनीतिकरण नहीं करने के लिए वैश्विक नेताओं से आग्रह किया। राजनीतिकरण वायरस की सच्चाई का पता लगाने में मदद नहीं करेगा।

श्री टेड्रोस ने एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा कि डब्ल्यूएचओ वुहान से अध्ययन शुरू करेगा, और निष्कर्षों के आधार पर, यह पता लगाएगा कि "क्या अन्य रास्ते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं कि हम मूल को जानते हैं।" उन्होंने कहा, हमारी स्थिति बहुत स्पष्ट है कि हम वुहान से अध्ययन शुरू करेंगे, पता करें कि क्या हुआ है और निष्कर्षों के आधार पर, यह पता लगाने के लिए कि क्या अन्य रास्ते हैं।" डब्ल्यूएचओ की स्थिति से दोहराते हुए, उन्होंने कहा, "मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि डब्ल्यूएचओ की स्थिति बहुत स्पष्ट है। हमें इस वायरस की उत्पत्ति को जानने की आवश्यकता है क्योंकि यह भविष्य के प्रकोप को रोकने में हमारी मदद कर सकता है।" इसके अलावा, उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते दुनिया में कोरोनोवायरस के नव-रिपोर्टेड मामलों में पहली गिरावट देखी गई, क्योंकि यूरोप में मामलों में कमी आई है। उन्होंने दुनिया को "स्वागत करने वाली खबर" के लिए बधाई दी, और चेतावनी दी कि लोगों को अभी भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।"

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा, "यह शालीनता का समय नहीं है, विशेष रूप से कई संस्कृतियों और देशों में आने वाले छुट्टियों के मौसम के साथ। हम सभी उन लोगों के साथ मिलकर रहना चाहते हैं जिन्हें हम उत्सव की अवधि के दौरान प्यार करते हैं। लेकिन परिवार और दोस्तों के साथ रहना लायक नहीं है। उन्हें या खुद को जोखिम में डालना। " क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या यहां जश्न मनाने के लिए है जहां डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा, "भले ही हम इस वर्ष को सामान्य रूप से नहीं मना सकते हैं, एक बार ऐसा करने के लिए सुरक्षित होने पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ जश्न मनाने की योजना बनाएं। 

हांगकांग में पुलिस की सुरक्षा पर हुआ दुर्लभ हमला, जानिए पूरा मामला

रूसी अस्पताल ने नागरिकों के लिए शुरू की टीकाकरण की प्रक्रिया

बिडेन आर्थिक टीम के वरिष्ठ सदस्यों को व्हाइट हाउस में कर सकते है शामिल