मॉडर्ना ने यूएस एफडीए को प्रस्तुत किए कोरोना वैक्सीन ट्रायल्स
मॉडर्ना ने यूएस एफडीए को प्रस्तुत किए कोरोना वैक्सीन ट्रायल्स
Share:

वाशिंगटन डीसी: अमेरिका स्थित बायोटेक कंपनी मॉडर्न ने वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए अपने कोरोनोवायरस वैक्सीन परीक्षणों के परिणाम देश के खाद्य एवं औषधि प्रशासन को सौंपे।

मॉडर्न ने अपडेट के संबंध में सोमवार को ट्वीट किया और कहा कि इसकी वैक्सीन प्रभावकारिता 94.1 प्रतिशत थी लेकिन अब यह गंभीर कोरोनावायरस मामलों में 100 प्रतिशत तक पहुंच गई है। यह भी कहा कि टीका आमतौर पर अच्छी तरह से सहन किया जाता है और गंभीर सुरक्षा चिंताओं से रहित होता है। वर्तमान स्थिति के अनुसार और वर्तमान में जैसे-जैसे चीजें खड़ी होती हैं, उम्मीदवारों को आने वाले हफ्तों में अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों से आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए कम से कम तीन आशाजनक टीके प्राप्त होने की उम्मीद है। मॉडर्न ने कहा कि यह यूएस एफडीए से सोमवार को एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण और यूरोपीय औषधीय एजेंसी से सशर्त अनुमोदन का अनुरोध करने की योजना है। देर से चरण के अध्ययन से अंतिम परिणामों के बाद, यह संकेत दिया कि कोरोना वैक्सीन उम्मीदवार 94.1 प्रतिशत प्रभावी है। 196 मामलों पर आयोजित mRNA-1273 के "चरण 3 अध्ययन का प्राथमिक दक्षता विश्लेषण प्रथम अंतरिम विश्लेषण में देखी गई उच्च प्रभावकारिता की पुष्टि करता है। डेटा विश्लेषण 94.1 प्रतिशत की एक टीका प्रभावकारिता को इंगित करता है।" व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कायले मैकनी ने नवीनतम विकास का श्रेय "ट्रम्प की सरलता को काम पर दिया।"

प्रेस सचिव ने कहा, "राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ऑपरेशन ताना गति एक आश्चर्यजनक सफलता रही है, जो कि RECORD समय में कई टीके वितरित कर रहा है। आज की घोषणा है कि आधुनिक ईयूए के लिए आवेदन करेगा जब इसके टीके के प्रदर्शन के बाद 94 प्रतिशत प्रभावकारिता अभी तक काम पर ट्रम्प सरलता का एक और उदाहरण है!" जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के नवीनतम अपडेट में कहा गया है कि सिर्फ अमेरिका में 13,511,194 COVID-19 मामले और 267,792 मौतें हुई हैं।

फ्रांस में कोरोनो के मामलों में आई गिरावट

कोरोना के बीच इस देश में शुरू हुआ बर्ड फ्लू का कहर, मारी जाएंगी 18 लाख से अधिक मुर्गियां

ब्रिटेन को है क्रिसमस से पहले कोरोनावायरस टीका आने की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -