विश्व संरक्षण दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने शुरू किया यह अभियान
विश्व संरक्षण दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने शुरू किया यह अभियान
Share:

कश्मीर: विश्व संरक्षण दिवस के अवसर पर, भारतीय सेना ने अपशिष्ट पृथक्करण का कार्य करके जन जागरूकता बढ़ाने का काम उठाया है।

यह परियोजना सूखे और गीले कचरे को अलग करती है जिसका प्रकृति पर बहुत प्रभाव पड़ता है, जबकि बीमारी और अन्य बीमारियों को फैलने से रोककर क्षेत्र की स्थिति में भी सुधार होता है।
सेना ने आगे कहा कि अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़े पैमाने पर कचरा पहाड़ो पर हो जाता है , जिससे स्वच्छता महत्वपूर्ण हो जाती है।

उन्होंने कहा, 'हर साल चार लाख से अधिक लोग अमरनाथ यात्रा की यात्रा करते हैं। ये विशाल संख्या यात्रा के साथ-साथ भारी मात्रा में कचरा उत्पन्न करती है। यात्रा की सुंदरता और धार्मिक शुद्धता को संरक्षित करने के लिए, स्वच्छता को बनाए रखा जाना चाहिए " भारतीय सेना द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है।

हर साल 28 जुलाई को विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया जाता है। यह दिन मानता है कि एक स्थिर और स्वस्थ समाज एक स्वस्थ वातावरण पर स्थापित किया गया है। इस वर्ष का विषय 'Living Sustainably in Harmony' है, और पूरी दुनिया इसे मना रही है।

यह हमारे प्राकृतिक संसाधनों, जैसे नदियों और धाराओं को बनाए रखने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और जलवायु परिवर्तन के खतरों से दुनिया की रक्षा के लिए जलवायु परिवर्तन के हानिकारक परिणामों को सीमित करने का दिन भी है।

नौसेना में क्या है MR भर्ती? यहाँ जानिए सब कुछ

सरकारी स्कूल में बच्चों से हाथ दबवाते शिक्षिका का वीडियो वायरल, हुईं निलंबित

घर बेचने जा रहा था कर्ज में डूबा व्यक्ति, अचानक पलटी किस्मत और मिल गए 1 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -