ऐसे लॉकडाउन में कर सकते है घर बैठे मोटी कमाई
ऐसे लॉकडाउन में कर सकते है घर बैठे मोटी कमाई
Share:

लॉकडाउन की वजह से हर कोई घर में बंद है. कई कंपनियां अपने वहां से लोगों को जॉब से निकाल भी रही हैं. देशभर में बंदी की वजह से हर कोई घर में कैद है. लोगों के पास काम है तो कर नहीं पा रहे हैं, कईयों को घर बैठे काम की तलाश है. वैसे भी प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां काफी जतन के बाद मिलती हैं. ऐसे में अगर आप भी नई जॉब के इंतजार में कॉपोरेट ऑफिस के चक्कर काटकर परेशान हो गए हैं या फिर आप अपने घर के खर्च की टेंशन लेकर अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़ने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं तो हमारी यह खबर आपके काम की है. ऐसे समय में अगर आप भी घर बैठकर कोई काम करना चाहते हैं जिससे पैसा आए तो हम इस खबर में कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं.

रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा

Instagram Marketing

यह कमाई करने का बेहतर तरीका है. अगर आप फोटो और वीडियो की फील्ड में अच्छा टैलेंट रखते हैं तो आपको कई कंपनियों के इंस्टाग्राम फीड फुल करने का ऑफर मिल सकता है. हालांकि, आपको बेसिक ट्रेनिंग की जरुरत होगी. आप इसके लिए ऑनलाइन कोर्स भी कर सकते हैं. कोर्स करने के बाद आप घर बैठे भी कमाई शुरू कर सकते हैं.

लॉकडाउन के दौरान बुक कराये एयरटिकट का पूरा पैसा मिलेगा वापस, नहीं कटेगा कोई चार्ज


Graphic Designer 

लिंक्ड-इन पर अक्सर ऐसे लोगों के लिए वैकेंसी निकलती रहती है. फुल टाइम और फ्रीलांसिंग के तौर पर ऐसे लोगों की काफी मांग रहती है. माना जाता है कि सोशल मीडिया पर अपनी बात सीधे और असरदार तरीके से रखने में ग्राफिक्स मदद करता है. इस फील्ड में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं. 

20 अप्रैल से शुरू होगी मोबाइल, टीवी, जैसे सामानों की बिक्री, जानिए कैसे खरीद सकते हैं आप

Social Media Marketing Consultant

सोशल मीडिया आज के समय में कमाई का बड़ा जरिया हो चुका है और इसे कंपनियां भी बखूबी समझती हैं. कंपनियों को अपने और अपने प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग कंसल्टेंट की जरुरत होती है. बाजार में अक्सर ऐसे लोगों की मांग रहती ही है. अगर आप यह काम कर सकते हैं तो यह फील्ड आपके लिए बेहतर है.

लॉकडाउन में ख़त्म हुआ नूडल्स का स्टॉक, दिल्ली में सबसे ज्यादा किल्लत


IT Specialist

लगभग हर कारपोरेट ऑफिस में आईटी स्पेशलिस्ट की दरकार होती है. थोड़ी ट्रेनिंग लेकर भी आप काम शुरू कर सकते हैं. इस काम में गूगल का नौ महीने का आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. ऐसे लोग पार्ट टाइम काम कर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स में 990 अंकों की बढ़त

RBI ने की रिवर्स रेपो रेट में 0.25 फीसद की कटौती, गवर्नर दास ने किया ऐलान

कोरोना: GDP पर बोले RBI गवर्नर, कहा- G-20 देशों से बेहतर भारत की स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -