लॉकडाउन के दौरान बुक कराये एयरटिकट का पूरा पैसा मिलेगा वापस, नहीं कटेगा कोई चार्ज
लॉकडाउन के दौरान बुक कराये एयरटिकट का पूरा पैसा मिलेगा वापस, नहीं कटेगा कोई चार्ज
Share:

नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान बुक कराइ गई फ्लाइट की टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जायेगा. नागर विमानन मंत्रालय ने आज गुरुवार को रिफंड को लेकर एक अधिसूचना जारी की है. इस एडवाइजरी के तहत यदि किसी यात्री ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान किसी भी घरेलू या अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट के लिए टिकट बुक कराया है तो एयरलाइंस उन्हें पूरा पैसा वापस देगी. यह रिफंड केवल उन्हीं टिकटों पर होगा, जिन्हें 25 मार्च से 14 अप्रैल के मध्य बुक किए गए होंगे.

सरकार ने गुरुवार को देश की सभी एयरलाइन कंपनियों को निर्देश देते हुए कहा कि एयरलाइन को लॉकडाउन के प्रथम चरण के दौरान तीन मई तक यात्रा के लिए टिकट बुक कराने वाले मुसाफिरों को पूरी राशि वापस करनी होगी. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि अगर किसी यात्री ने लॉकडाउन के पहले चरण के दौरान टिकट बुक किया है, तो एयरलाइन को टिकट को पूरा पैसा रिफंड करना होगा.

इस एडवाइजरी में कहा गया कि यदि लॉकडाउन के प्रथम चरण के दौरान पैसेंजर ने घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए टिकट बुक किया है और एयरलाइंस को इसका पैसा मिल चुका है. तो इस टिकट के रद्द किए जाने पर पैसेंजर को फुल रिफंड दिया जाएगा. एयरलाइंस पर इस पर कैंसिलेशन चार्ज या अन्य कोई चार्ज नहीं वसूल सकती है. कैंसिलेशन रिक्वेस्ट के 3 हफ्ते के अंदर ही रिफंड करना होगा.

रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा

विमान यात्रियों को मिली बड़ी राहत, मिल जाएगा टिकट का पैसा

एशिया की आर्थिक वृद्धि दर रहने वाली है शून्य, जाने क्यों

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -