20 अप्रैल से शुरू होगी मोबाइल, टीवी, जैसे सामानों की बिक्री, जानिए कैसे खरीद सकते हैं आप
20 अप्रैल से शुरू होगी मोबाइल, टीवी, जैसे सामानों की बिक्री, जानिए कैसे खरीद सकते हैं आप
Share:

नई दिल्ली: अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसी ई-कॉमर्स कंपनियो के जरिए मोबाइल फोन, टेलीविजन, रेफ्रिजरेटर, लैपटॉप और साफ-सफाई से सम्बंधित उत्पादों की बिक्री की अनुमति 20 अप्रैल से होगी। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला द्वारा जारी संशोधित दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए गुरुवार को यह जानकारी देते हुए मंत्रालय ने बताया है कि तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाये जाने के दौरान को लेकर जारी संशोधित दिशानिर्देश के मुताबिक मोबाइल फोन, टीवी, लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद ई-कॉमर्स कंपनियों की वेबसाइट पर 20 अप्रैल से उपलब्ध होंगे।

उन्होंने बताया कि हालांकि इन सामानों की डिलिवरी करने वाले वाहनों को सड़कों पर चलाने के बारे में संबंधित प्राधिकरण से स्वीकृति लेनी जरूरी होगी। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले बुधवार को जारी किए गए दिशा निर्देश के मुताबिक वाणिज्यिक और निजी प्रतिष्ठानों को बंद के दूसरे चरण में काम करने की अनुमति दी गयी है।

मंत्रालय ने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियों के वाहनों को जरूरी मंजूरी के साथ सड़कों पर चलने की इजाजत होगी। इससे पहले की अधिसूचना में गृह मंत्रालय ने साफ़ तौर पर कहा था कि ई-कॉमर्स कंपनियों को खाने का सामान, औषधि और चिकित्सा उपकरण जैसे केवल आवश्यक जिंसों की आपूर्ति की अनुमति होगी। इन दिशानिर्देश में जरूरी और गैर-जरूरी जिंसों के बारे में स्पष्टीकरण नहीं दिया गया था। सरकार के इस कदम को औद्योगिक और वाणिज्यिक गतिविधियां शुरू करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। 

लॉकडाउन के दौरान बुक कराये एयरटिकट का पूरा पैसा मिलेगा वापस, नहीं कटेगा कोई चार्ज

रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा

विमान यात्रियों को मिली बड़ी राहत, मिल जाएगा टिकट का पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -