शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स में 990 अंकों की बढ़त

मुंबई: शुक्रवार को शेयर बाजार का आगाज ही बढ़त के साथ हुआ है. सुबह बाजार खुलते ही कारोबार में मजबूती नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 990 अंक की मजबूती के साथ 31,593 पर ट्रेड कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 288 अंक की बढ़त लेकर 9,720 पर कारोबार कर रहा है.

इस बीच केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम यानी मनरेगा के अंतर्गत राज्यों और और केन्द्र शासित प्रदेशों को 7,300 करोड़ रुपये की राशि भेज दी गई है. कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ग्रामीण क्षेत्र व किसानों से संबंधित योजनाओं का लाभ लोगों तक जल्द पहुंचाने की दिशा में बेहद सक्रिय हो गई है.

इससे पहले गुरुवार को प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद हुए. सेंसेक्स लगभग 223 अंक चढ़कर 30600 के उपर बंद हुआ जबकि निफ़्टी पौने फीसदी की बढ़त के बाद भी 9000 के नीचे ठहरा. कमजोर शुरुआत के बाद सकारात्मक विदेशी संकेतों और कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए आर्थिक पैकेज की उम्मीदों से घरेलू शेयर बाजार में रौनक लौटी है.

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए डीसी-एसपी और पत्रकार, किए गए क्वारंटाइन

RBI ने की रिवर्स रेपो रेट में 0.25 फीसद की कटौती, गवर्नर दास ने किया ऐलान

राजस्थान में मिले कोरोना के 38 नए मामले, कुल संक्रमितों की तादाद हुई 1169

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -