रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा
रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा
Share:

नई दिल्ली: आज यानि गुरुवार को भारतीय मुद्रा रुपया में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार के शुरुआती कारोबार में रुपया 36 पैसे गिरकर 76.80 रुपए प्रति डॉलर के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया। भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के मुताबिक, रुपया नरमी के साथ 76.75 प्रति डॉलर पर खुला और कुछ ही देर में 36 पैसे लुढ़ककर 76.80 प्रति डॉलर पर आ गया।

रुपए में गिरावट का कारण घरेलू शेयर बाजार के गिरावट और देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने को माना जा रहा है। कारोबारियों ने कहा कि वैश्विक बाजारों में खतरे को देखते हुए निवेशक सुरक्षित निवेश की तरफ जा रहे हैं। ऐसे में डॉलर की खरीद बढ़ने से अन्य मुद्राओं पर दबाव बना है। इससे पहले रुपया बुधवार को 76.44 प्रति डॉलर पर क्लोज हुआ था। प्राथमिक आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में 1,358.66 करोड़ रुपये की शुद्ध खरीदारी की। इस बीच क्रूड आयल 1.44 फीसद की तेजी के साथ 28.09 डॉलर प्रति बैरल चल रहा था।

ब्रोकरेज फर्म सिटी के अनुसार, RBI के पास पर्याप्त मात्रा में फॉरेन करेंसी असेट्स है, जो रुपए को डॉलर के मुकाबले को 74 से 76 रुपए के नीचे जाने से रोकने में असरदार साबित हो सकता है।

SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, यह लेनदेन हुआ बिल्कुल फ्री

SBI ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, नियमों में किया बड़ा बदलाव

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर टूटा बाज़ार, इतने अंक लुढ़का सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -