घाघीडीह सेंट्रल जेल में महिला कैदी करेंगी छठ पूजा
घाघीडीह सेंट्रल जेल में महिला कैदी करेंगी छठ पूजा
Share:

घाघीडीह सेंट्रल जेल में इस बार भी महिला बंदियों कि छठ पूजा के लिए तैयारियाँ शुरू हो गई है. जेल में छठ पूजा की व्यवस्था जेल प्रशासन अपने खर्च पर कर रहा है. जेल के अंदर महिला बंदियों के अर्घ्य देने के लिए अस्थाई घाट बनवाया जा रहा है जिसके लिए खुदाई शुरू हो गई है.

इस बार यहाँ छह महिला कैदी छठ व्रत करेंगी. उनके लिए अभी से ही जेल के अंदर सफाई व अन्य व्यवस्थाएं शुरू कर दी गई हैं. व्रतियों के लिए महिला बंदी वार्ड में ही अलग से कक्ष की व्यवस्था की गई है. इन व्रती महिलाओं की मदद के लिए 70 महिला बंदियों ने अपनी सहमति जेल प्रशासन को दी है. वे कक्ष की सफाई से लेकर सजावट तक का सारा काम कर रही हैं.

घाघीडीह सेंट्रल जेल के जेलर बालेश्वर प्रसाद का कहना है कि जेल में छठ के लिए तमाम व्यवस्था की जा रही है. व्रती महिलाओं को कोई दिक्कत न हो, इसका इंतजाम किया गया है. ज़रूरत की सामग्री मंगवाई जा रही है.जेल में खरना के दौरान महिला कक्ष में सामूहिक खीर-पूड़ी की व्यवस्था होगी. नहाय-खाय के दौरान भी लौकी-भात का इंतजाम रहेगा. जेल में मिट्टी का चूल्हा और आम की लकड़ी मंगाई गई है. घाट को भी सजाया जाएगा, जहाँ अर्घ्य के समय पूरा जेल प्रशासन मौजूद रहेगा.

एनसीपी का सम्मेलन में नहीं पहुंचे पटेल

विज्ञापन से कांग्रेस ने की 30 करोड़ की काली कमाई

अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -