'आतंकवाद के खिलाफ कंधे से कन्धा मिलाकर लड़ना होगा..', NMFT सम्मेलन में बोले शाह
'आतंकवाद के खिलाफ कंधे से कन्धा मिलाकर लड़ना होगा..', NMFT सम्मेलन में बोले शाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी शनिवार (19 नवंबर) को आतंकवाद-रोधी वित्तपोषण पर तीसरे NMFT (No Money for Terror) मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि हम आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ एक प्रभावी दीर्घकालिक और ठोस लड़ाई के बगैर, भयमुक्त समाज और भयमुक्त विश्व का अस्तित्व सोच ही नहीं सकते हैं। आतंकवाद ने आज एक ऐसा विकराल रूप ले लिया है, जिसका असर हर स्तर पर ​हमें नज़र आता है। आतंकवाद, लोकतंत्र, मानव अधिकार, आर्थिक प्रगति और विश्व शांति के खिलाफ सबसे बड़ा नासूर है। हमें इसे जीतने नहीं देना है।

गृह मंत्री ने आगे कहा कि, हमें आतंकवाद और आतंकी संगठनों के खिलाफ भौगोलिक क्षेत्र और वर्चुअल में लड़ना होगा। ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां कुछ संगठन राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। ये संगठन आतंकवाद के लिए धन भी मुहैया करा रहे हैं। शाह ने कहा कि, कोई भी देश या संगठन कितना भी ताकतवर क्यों ना हो, आतंकवाद से अकेले नहीं लड़ा सकता। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसके खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ना होगा।

इसके साथ ही अमित शाह ने कट्टरपंथी इस्लामी संगठन PFI का नाम लिए बगैर कहा कि सामाजिक गतिविधियों की आड़ में कट्टरता फैलाने वाली संस्था के खिलाफ भारत ने सख्त कार्रवाई की है। दूसरे देशों को भी इस तरह की कार्रवाई करनी चाहिए। कुछ देशों ने आतंकवाद को ही अपनी नीति बना लिया है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। अमित शाह ने कहा है कि, नारकोटिक्स और क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से आतंकवाद को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। शाह ने कहा कि, पूरे विश्व के क्रिमिनल 2 से 3 ट्रिलियन डालर की लांड्रिंग करते हैं जिसमें आतंकवाद प्रमुख है।

'बीमारी का मजाक बना रही भाजपा..', सत्येंद्र जैन के 'मसाज' पर बोले मनीष सिसोदिया

'हनीट्रैप में फंस चुके थे नेहरू, आज़ादी के 12 साल बाद तक अंग्रेज़ों को भेजते रहे ख़ुफ़िया जानकारी'

प्रियदर्शिनी नेहरू से 'मैमुना बेगम' कैसे बन गईं इंदिरा गांधी ? पढ़ें पूरी कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -