'जीते तो कम कीमत पर अच्छी शराब देंगे..', आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू का अनोखा चुनावी वादा
'जीते तो कम कीमत पर अच्छी शराब देंगे..', आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू का अनोखा चुनावी वादा
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के नेतृत्व वाला विपक्ष राज्य में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव से पहले एक अनोखा वादा लेकर आया है। वे "कम कीमतों" में बेहतर गुणवत्ता वाली शराब के वादे के साथ मतदाताओं को लुभा रहे हैं। TDP सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने कुप्पम में एक हालिया रैली में यह वादा किया, जहां से वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 

नायडू ने कहा कि, "मैं आपको बता रहा हूं कि 40 दिनों के बाद (TDP सरकार बनने के बाद), हम न केवल गुणवत्ता वाली शराब, बल्कि कीमतें कम करने की भी जिम्मेदारी लेंगे।" उन्होंने दक्षिणी राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने के अपने 2019 के चुनावी वादे से पीछे हटने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और उनकी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की। कुप्पम में अपने संबोधन के दौरान चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि यह "हमारे छोटे भाइयों" की मांग है कि शराब की कीमतें कम की जाएं।

उन्होंने कहा कि "शराब की दरों सहित सभी वस्तुओं की कीमतें अत्यधिक बढ़ गई हैं, जो आसमान छू रही हैं। जब मैं शराब का जिक्र करता हूं तो हमारे छोटे भाई खुश हो जाते हैं। वे चाहते हैं कि शराब की कीमतें कम की जाएं। यह जगन मोहन रेड्डी ही हैं, जिन्होंने शराब की कीमत 60 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये कर दी और 100 रुपये जेब में डाल लिए। उल्लेखनीय है कि, आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार ने कथित तौर पर 2019-20 में 17,000 करोड़ रुपये से अधिक के मुकाबले 2022-23 में उत्पाद शुल्क राजस्व के माध्यम से लगभग 24,000 करोड़ रुपये एकत्र किए। बता दें कि, आंध्र प्रदेश में शराब सरकारी स्वामित्व वाली दुकानों के माध्यम से बेची जाती है।

चंद्रबाबू नायडू ने कई मौकों पर YSR कांग्रेस पार्टी सरकार पर खराब गुणवत्ता वाली शराब की आपूर्ति करने और बढ़ी हुई कीमतों से हजारों करोड़ रुपये तक का मुनाफा कमाने का आरोप लगाया है। जन सेना पार्टी (JSP) प्रमुख और अभिनेता पवन कल्याण, जो लोकसभा चुनाव के लिए NDA में TDP के सहयोगी हैं, ने भी आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर लोग वाईएसआर कांग्रेस पार्टी द्वारा आपूर्ति की गई शराब का सेवन जारी रखेंगे, तो वे बीमार पड़ जाएंगे।

पीथापुरम में एक रैली के दौरान, जहां वह चुनाव लड़ रहे हैं, अभिनेता ने आरोप लगाया कि जगन मोहन रेड्डी ने शराब की बिक्री के माध्यम से 40,000 करोड़ रुपये की "लूट" की है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि शराब की खरीद के लिए डिजिटल भुगतान क्यों स्वीकार नहीं किया जाता। उन्होंने पुछा कि "पैसा कहां जा रहा है ? कुल बेची गई शराब का लगभग 74 प्रतिशत सिर्फ 16 कंपनियों द्वारा आपूर्ति की जा रही है?"  वहीं, आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख डी पुरंदेश्वरी ने पहले राज्य में शराब कारोबार की जांच की मांग की थी।

पिछले महीने, भाजपा-TDP-जन सेना पार्टी ने आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे समझौते को अंतिम रूप दिया था। भाजपा छह लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, टीडीपी को 17 लोकसभा और 144 विधानसभा सीटें दी गई हैं। जन सेना पार्टी को दो लोकसभा और 21 विधानसभा सीटें दी गई हैं।

अचानक गाज़ा से अपनी सेना वापस क्यों बुलाने लगा इजराइल, आखिर क्या है नेतन्याहू का प्लान ?

अपनी ही पत्नी के पति ने किए 224 टुकड़े, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

पाकिस्तान के अहमदिया मुस्लिमों का क्या ? CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची मुस्लिम लीग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -