'राजस्थान के सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे..', बसपा के ऐलान से बढ़ेगी सीएम गहलोत की टेंशन
'राजस्थान के सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे..', बसपा के ऐलान से बढ़ेगी सीएम गहलोत की टेंशन
Share:

जयपुर: राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर सियासी दलों ने अभी से तैयारियां तेज कर दी हैं। खास तौर से मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने ऐसा ऐलान कर दिया है, जो राज्य के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत की टेंशन बढ़ा सकता है। बसपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा है कि पार्टी राजस्थान में सभी 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। हालांकि, उनका मुख्य फोकस 9 जिलों की 60 विधानसभा सीटों पर होगा। बसपा इस पर विशेष ध्यान केंद्रित करेगी।

रिपोर्ट के अनुसार, भगवान सिंह बाबा ने कहा कि बसपा का लक्ष्य 'किसी भी पार्टी को बहुमत का आंकड़ा प्राप्त नहीं करने देना' है और इस प्रकार प्रदेश में 'पॉवर बैलेंस' को सुनिश्चित करना है। उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के साथ गठबंधन के संबंध में पार्टी आलाकमान की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है। हम बसपा सुप्रीमो मायावती के आदेश के मुताबिक ही काम करेंगे। अभी हम सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अपने आप को तैयार कर रहे हैं।

दरअसल, सीएम गहलोत ने बसपा को बड़ा झटका देते हुए, पार्टी के सभी 6 विधायकों का कांग्रेस में शामिल करा लिया था। बसपा के ये MLA सितंबर 2019 में सत्ताधारी कांग्रेस में शामिल हो गए थे। ऐसे में राजस्थान बसपा ने इस बार बड़ी तैयारी की है। पार्टी के प्रदेश प्रमुख भगवान सिंह बाबा ने कहा कि पार्टी भरतपुर, धौलपुर, करौली, अलवर, दौसा, चूरू, झुंझुनू, हनुमानगढ़ और गंगानगर समेत 9 जिलों की 60 सीटों पर फोकस करेगी। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी इन जिलों में जीत दर्ज की हैं। इसलिए विधानसभा चुनाव में हम इन जिलों पर खास फोकस करेंगे।

बिहार: 1500 करोड़ में बन रहा पुल धंसा! इसी महीने गंगा में समा गया था 1700 करोड़ में बना ब्रिज

अमेरिकी संसद में लगे मोदी-मोदी के नारे, तो खुश हुए ये कांग्रेस नेता.., वीडियो शेयर कर लिखा- झंडा ऊंचा रहे हमारा

कुर्सी के लिए राहुल के आगे नतमस्तक हो गए लालू-नीतीश, भूल गए इमरजेंसी में जेल में डाले गए थे - रविशंकर प्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -