बिहार: 1500 करोड़ में बन रहा पुल धंसा! इसी महीने गंगा में समा गया था 1700 करोड़ में बना ब्रिज
बिहार: 1500 करोड़ में बन रहा पुल धंसा! इसी महीने गंगा में समा गया था 1700 करोड़ में बना ब्रिज
Share:

पटना: बिहार में एक और बड़ा पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। दरअसल, किशनगंज जिले में मेची नदी पर बन रहा पुल धंसने लगा है, इस पुल का निर्माण गौरीचक में किया जा रहा है, जिसका एक पाया अभी से धंस चुका है। इसका निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग 327 ई पर किया जा रहा है। GR इंफ्रा कंपनी नामक संवेदक इसका निर्माण कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI)  की निगरानी में यह पुल बन रहा है। इस निर्माणाधीन पुल की लागत 1500 करोड़ रुपए है।

बता दें कि, राष्ट्रीय राजमार्ग 327 E के चौड़ीकरण का काम चल रहा है, जिसके लिए इस पुल का निर्माण कराया जा रहा है। यह पुल बिहार के अररिया जिले को बंगाल के सिलीगुड़ी से जोड़ता है। किशनगंज में पुल के धंस जाने से कई प्रकार की चर्चाएं होने लगी है। बता दें कि, इससे पहले विगत 4 जून को बिहार के सुल्तानगंज में गंगा नदी के अगुवानी घाट पर तैयार हो रहा पुल पूरी तरह ध्वस्त हो गया था। उसका निर्माण 1700 करोड़ रुपए लगाकर कराया जा रहा था। पुल का निर्माण एसपी सिंगला कंपनी द्वारा हो रहा था। IIT संस्थान की जांच रिपोर्ट के बाद उसे पूरा तोड़कर फिर से बनाने का ऐलान बिहार सरकार ने किया है। पुल को फिर से तैयार करने का पूरा खर्च निर्माण कंपनी को उठाना पड़ेगा।

एक महीने में बड़े पुल के धंसने की दूसरी घटना से राज्य सरकार पर सवाल उठने लगे हैं। किशनगंज के बहादुरगंज से ठाकुरगंज के बीच राष्ट्रीय राजमर्ग-327 E पर चौड़ीकरण प्रोजेक्ट के तहत गौरीचक गांव के नजदीक इस पुल को बनाया जा रहा है। जिले से बहने वाली मेची नदी पर 6 स्पेन वाले पुल का निर्माण कार्य जारी है। इसका एक स्पेन नदी में नीचे की तरफ अभी से धंस चुका है। पुल का निर्माण करा रही जीआर इंफ्रा कंपनी के साथ NHAI के अफसरों में भी हड़कंप मच गया है। अधिकारी मौके पर पहुंच कर पुल के धंसने की वजह की जांच में जुट गए हैं।

अमेरिकी संसद में लगे मोदी-मोदी के नारे, तो खुश हुए ये कांग्रेस नेता.., वीडियो शेयर कर लिखा- झंडा ऊंचा रहे हमारा

कुर्सी के लिए राहुल के आगे नतमस्तक हो गए लालू-नीतीश, भूल गए इमरजेंसी में जेल में डाले गए थे - रविशंकर प्रसाद

'मणिपुर पर चर्चा करो..', कांग्रेस ने की थी मांग, लेकिन अब गृह मंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जाने से किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -