अजित पवार के साथ भाजपा में जाएंगे NCP के 30 विधायक ?
अजित पवार के साथ भाजपा में जाएंगे NCP के 30 विधायक ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में बड़ा सियासी उलटफेर हो सकता है. NCP नेता अजीत पवार के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच यह बात सामने आ रही है कि अजीत पवार एक बार फिर से भाजपा-शिंदे के साथ सहयोगी बनने के लिए पार्टी में समर्थन जुटा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, NCP के 53 विधायकों में से करीब 30-34 विधायकों ने अजीत पवार को भाजपा के साथ हाथ मिलाने और शिंदे-फडणवीस सरकार का हिस्सा बनने के लिए अपना समर्थन दे दिया है. 

बताया जा रहा है कि, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे जैसे प्रमुख चेहरे अजित पवार के साथ हैं. वहीं प्रदेश NCP इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल और जितेंद्र अवध भाजपा से हाथ मिलाने के खिलाफ हैं. अजीत पवार गुट ने शरद पवार से मुलाकात की और उन्हें बताया है कि पार्टी के MLA भाजपा के साथ गठबंधन करने के इच्छुक हैं. हालांकि शरद पवार ने भाजपा-शिंदे के साथ गठबंधन करने से साफ़ मना कर दिया है. हालाँकि, महाराष्ट्र में होने वाले बाजार समिति के चुनाव में एनसीपी ने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया है और दोनों साथ चुनाव लड़ने वाले हैं 

शरद पवार ने संजय राउत से कहा था कि, यदि लोग जाते हैं तो वे MLA होंगे (वे व्यक्तिगत रूप से विधायक के रूप में जाएंगे) पार्टी नहीं जाएगी. विधानसभा में संख्या बल देखा जाए तो शिंदे-भाजपा गुट इसमें भारी है. मगर, लोकसभा के लिए यदि अजीत और NCP विधायक अगर शिंदे-भाजपा के साथ आ जाते हैं, तो यह NDA के लिए क्लीन स्वीप जैसी स्थिति हो सकती है. बता दें कि, लोकसभा सीटों के लिहाज से महाराष्ट्र यूपी के बाद दूसरा सबसे बड़ा सूबा है जहां 48 सीटें हैं. 

लापता हुए TMC नेता मुकुल रॉय! बेटे के दावे के बीच सोमवार देर रात पहुंचे दिल्ली

'अगले 15 दिनों में दो बड़े राजनितिक विस्फोट होंगे..', सुप्रिया सुले ने किस तरफ किया इशारा ?

अतीक के खात्मे के बाद भी जारी रहेगा एक्शन, यूपी पुलिस ने तैयार की 61 माफियाओं की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -