बढ़ती जंगल की आग स्पेन के लिए बन रही संकट

विनाशकारी जंगल की आग दक्षिणी यूरोप के कुछ हिस्सों में फैल गई है, जो स्पेनिश और ग्रीक ग्रामीण इलाकों में फैल गई है और लगभग 1,000 लोगों को इटली के सार्डिनिया द्वीप पर अपने घरों से मजबूर कर दिया है। सार्डिनिया की स्थानीय सरकार ने रविवार को आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी, जिसे इसे "पूर्वता के बिना आपदा" के रूप में वर्णित किया गया था।

सार्डिनिया क्षेत्र के अध्यक्ष क्रिश्चियन सोलिनास ने सोमवार को एक बयान में कहा, "ओरिस्टानो क्षेत्र में अभी भी जारी आग से हुए नुकसान का अनुमान लगाना अभी भी संभव नहीं है।" उन्होंने कहा, "सब्जी नष्ट हो गई, व्यवसाय और घर जल गए और जानवर मारे गए।"

जले हुए क्षेत्र का वर्तमान अनुमान लगभग 20,000 हेक्टेयर है, लेकिन अधिकारी अभी भी नुकसान का आकलन कर रहे हैं। आर्टिसु ने कहा कि ज्यादातर आग पर काबू पा लिया गया है और वे अब आवश्यक कदम उठाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ताकि वे फिर से शुरू न हों। हाल के दिनों में, इस क्षेत्र ने आग से लड़ने के लिए 7,500 लोगों और 20 से अधिक विमानों को तैनात किया है। इटली को पड़ोसी देशों से भी समर्थन मिला है, फ्रांस और ग्रीस ने आग बुझाने में सहायता प्रदान करने के लिए चार विमान तैनात किए हैं।

LAC पर लगातार अपनी ताकत बढ़ा रहा चीन, सुब्रमण्यम स्वामी बोले- हम क्या कर रहे ?

विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस, पर जानें इसका महत्व

अजय देवगन ने पढ़ी ऐसी कविता कि फैंस हुए मंत्रमुग्ध, सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार के झलके आंसू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -